जिला उद्यम समागम: सौंपी जिम्मेदारी तनदेही से निभाई जाए: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने आज जिला उद्यम समागम संबंधी अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए निर्देश दिए कि सौंपी गई जिम्मेदारी तनदेही से निभाई जाए। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से प्रदेश के अलग-अलग जिलों में यह समागम करवाए जा रहे हैं, जिसके अंतर्गत जिला परिषद होशियारपुर की ग्राउंड में तीन दिवसीय समागम 15 मार्च से 17 मार्च तक करवाया जा रहा है।

Advertisements

– अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को बैठक के दौरान दिए निर्देश

उन्होंने कहा कि समागम के दौरान औद्योगिक ईकाइयों, सैल्फ हैल्प ग्रुपों व दस्तकारों की ओर से करीब 60 स्टाल लगाए जाएंगे, जिनमें डेयरी विभाग, मछली पालन, पशु पालन, कृषि, बागवानी विभाग, घर-घर रोजगार योजना आदि के अलावा औद्योगिक यूनिटों के स्टाल शामिल हैं। इन स्टालों के माध्यम से अलग-अलग विभागों व औद्योगिक यूनिटों से संबंधित स्कीमों को प्रदर्शित किया जाएगा। उन्होंने जहां आम जनता को इस समागम में शिरकत करने की अपील की, वहीं सैल्फ हैल्प ग्रुपों को भी अपने स्टाल लगाने का आह्वान किया।

– कहा, औद्योगिक ईकाइयां, सैल्फ हैल्प ग्रुपों व दस्तकारों के लगेंगे 60 स्टाल

अपनीत रियात ने कहा कि टेक्नीकल सेशन के दौरान संबंधित विभागों की ओर से वैकल्पिक कृषि, रसायन मुक्त कृषि, फार्म मशीनरी बैंक, सहायक धंध अपनाने, बैंकों की योजनाओं, अपना कारोबार शुरु करने के अलावा लघु उद्योगों के बारे में जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि उक्त के अलावा अन्य विभागों की ओर से भी जानकारी प्रदान की जाएगी। उन्होंने आशा प्रकट की कि उद्यमियों व आम जनता के लिए यह समागम काफी सहायक साबित होगा, क्योंकि उनको एक ही छत के नीचे संबंधित स्कीमों की जानकारी प्रदान हो सकेगी। उन्होंने कहा कि लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए यह समागम सहायक साबित होगा।

– जनता को जिला परिषद में हो रहे तीन दिवसीय समागम में शिरकत करने की अपील

जिलाधीश ने तीन दिवसीय चलने वाले समागम के दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग को हिदायत करते हुए कहा कि मैडिकल टीमों का गठन करना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने साफ सफाई व पीने वाले पानी के लिए नगर निगम को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पानी वाले पानी की किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए व साफ-सफाई के साथ कूड़ेदानों का भी प्रबंध किया जाए। उन्होंने पब्लिक हैल्थ को टैंपरेरी शौचालय का प्रबंध करने के लिए कहा। उन्होंने हिदायत करते हुए कहा कि सौंपी गई ड्यूटी तनदेही से निभाई जाए ताकि इस समागम को सफल बनाया जा सके। उन्होंने डी.डी.पी.ओ. को निर्देश देते हुए कहा कि गांवों तक इस समागम संबंधी जानकारी पहुंचाई जाए, ताकि सैल्फ हैल्प ग्रुप शिरकत कर सकें।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह, जनरल मैनेजर जिला उद्योग केंद्र अमरजीत सिंह, जिला विकास व पंचायत अधिकारी सर्बजीत सिंह, जिला लीड मैनेजर आर.के चोपड़ा, सचिव जिला परिषद अजय कुमार के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here