अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर तैयारियों संबंधी जिलाधीश ने की अधिकारियों से बैठक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर 7 मार्च को पुलिस लाइन होशियारपुर में जिला स्तरीय समारोह करवाया जा रहा है, जिसमें केवल लड़कियां व महिलाएं शिरकत करेंगी। वे जिला स्तरीय समारोह को सुचारु ढंग से संपन्न करने के लिए अधिकारियों से बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह समारोह सफल लड़कियों व महिलाओं की कहानी बयां करेगा व इस दौरान जहां अलग-अलग कालेज की छात्राओं की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया जाएगा, वहीं सफल लड़कियों व महिलाओं को सम्मानित भी किया जाएगा।

Advertisements

– सांस्कृतिक कार्यक्रम व सैल्फी प्वाइंट बनेंगे आकर्षण का केंद्र, सैल्फ हैल्प ग्रुपों सहित लगेंगे अलग-अलग स्टाल

इसके अलावा सैल्फ हैल्प ग्रुपों के स्टाल भी लगाए जा रहे हैं, ताकि महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने के लिए उत्साहित किया जा सके। उन्होंने कहा कि यह समागम पुलिस लाइन में सांय 6 बजे से शुरु होगा व इसमें ड्यूटी पर तैनात पुरु ष अधिकारियों, कर्मचारियों के अलावा केवल लड़कियों व महिलाओं की ही एंट्री होगी।

– पुलिस लाइन में होगा जिला स्तरीय समारोह, सफल महिलाओं को किया जाएगा सम्मानित

जिलाधीश ने कहा कि जिला स्तरीय समारोह का आगाज सांय 5:30 बजे जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स से महिलाओं व लड़कियों के सम्मान में निकाले जा रहे सम्मान मार्च के साथ होगा। उन्होंने कहा कि यह मार्च कांप्लेक्स से शुरु होकर थाना सदर, सर्विस क्लब से होते हुए पुलिस लाइन जाकर समाप्त होगा। उन्होंने कहा कि मार्च में हिस्सा लेने वाली लड़कियों को मौके पर ही नि:शुल्क टी शर्ट मुहैया करवाई जाएंगी। उन्होंने लड़कियों व महिलाओं को आह्वान किया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर करवाए जा रहे समारोह में अधिक से अधिक शिरकत की जाए।

– लड़कियों व महिलाओं के सम्मान के लिए जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स से शुरु होगा सम्मान मार्च

अपनीत रियात ने कहा कि पुलिस लाइन ग्राउंड मेें जिला स्तरीय समारोह में सैल्फ हैल्प ग्रुपों के अलावा फूड व हैंडीक्राफ्ट के अलग-अलग स्टाल भी लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा महिला सशक्तिकरण संबंधी बनाए सैल्फी प्वाइंट भी आकर्षण का केंद्र रहेंगे। उन्होंने बताया कि समारोह में सख्त मेहनत करने के बाद किसी मुकाम पर पहुंचने वाली लड़कियों व महिलाओं को भी विशेष तौर पर सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से किए गए कार्यों को भी प्रदर्शित किया जाएगा, जिनमें मुख्य तौर पर नि:शुल्क ई-रिक्शा, नि:शुल्क सैल्फ डिफैंस कोर्स व नि:शुल्क ड्राइविंग प्रशिक्षण शामिल हैं। उन्होंने कहा कि समारोह में नि:शुल्क ड्राइविंग व सैल्फ डिफैंस की ट्रेनिंग लेने वाली लड़कियों व महिलाओं को सर्टिफिकेट व लर्निंग लाइसेंस भी सौंपे जाएंगे।

बैठक में अपनीत रियात ने जिला पुलिस को जहां पुलिस लाइन में महिला पुलिस कर्मी तैनात करने के निर्देश दिए, वहीं पार्किंग व ट्रैफिक के सुचारु प्रबंध यकीनी बनाने के लिए भी कहा। उन्होंने नगर निगम को साफ-सफाई व पीने वाले पानी के पुख्ता प्रबंधों के निर्देश दिए, जबकि स्वास्थ्य विभाग को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने के लिए कहा। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह, एस.डी.एम. अमित महाजन, कमिश्नर नगर निगम बलबीर राज सिंह, जिला प्रोग्राम अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, लीड जिला मैनेजर आर.के. चोपड़ा के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here