8 बच्चों के पिता को किडनैप कर मांगी 20 लाख की फिरौती

रिपोर्ट: प्रीति शर्मा, हरियाना
-थाना हरियाना पुलिस ने माननीय हाईकोर्ट और एस.एस.पी. के आदेशों पर कार्रवाई करते हुए बंधक को गांव लालपुर में स्थित एक फार्म हाउस से छुड़वाया- पुलिस ने फार्म हाउस से कुछ गाडिय़ां और 5-6 लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई की शुरु- गांव-गांव घूमकर जोड़ों के दर्द का तेल बेचता है जाकिर-पहले लुटेरों ने 6700 रुपये लूटे, फिर बंधक बनाकर पीटा, मांगी 20 लाख रुपये की फिरौती – फिरौती न देने पर देते थे 500 ग्राम चिट्टा डालकर अंदर करवाने की धमकियां-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। थाना हरियाना पुलिस ने हाईकोर्ट एवं एस.एस.पी. होशियारपुर के आदेशों पर एक किडनैपिंग के मामले में कार्रवाई करते हुए बंधक को छुड़वाया वहीं किडनैपिंग के आरोप में करीब 5-6 लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरु कर दी है। पुलिस ने आरोपियों के फार्म हाउस से कुछ गाडिय़ां भी बरामद की हैं। थाना प्रभारी सोमनाथ का कहना है कि पुलिस द्वारा मामले में कार्रवाई की जा रही है तथा किडनैपरों से छुड़वाए गए बंधक का सरकारी अस्पताल भूंगा में मैडीकल करवाया जा रहा है।
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार जाकिर हुसैन (जिसके 8 बच्चे हैं) पुत्र रोजदार गांव खवाजिल कलां थाना पुनहाना, तहसील नूंह, जिला गुडग़ांव, जोकि गांव-गांव घूम कर जोड़ों के दर्द का तेल बेचता है, तेल की सेल के लिए गांव लालपुर के आसपास घूम रहा था। 9 व 10 मार्च को जब वह लालपुर गांव के समीप तेल की बिक्री के लिए गया तो उसे कुछ लोगों ने घेर कर उससे 6700 रुपये लूट लिए और उसे बंधक बनाकर गांव लालपुर में एक फार्म हाउस पर ले गए। जहां पर किडनैपरों ने जाकिर को जेल की तरह एक कमरे में बंद कर दिया। 11 मार्च को रात 2 बजे किडनैपरों ने जाकिर को बहुत पीटा और उसे पीटते हुए उसके चाचा राऊ अबदुल जाबेद खान जोकि सैक्टर 25 पंचकूला का रहने वाला है, को फोन किया तथा फोन पर राऊ ने जाकिर के चिल्लाने की आवाज़ सुनी। इस दौरान किडनैपरों ने उसके चाचा को कहा कि अगर वे जाकिर को छुड़वाना चाहते हैं तो वह उन्हें 20 लाख रुपये दे, अन्यथा वे उसके भतीजे पर 500 ग्राम चिट्टा डालकर उसे जेल करवा देंगे।

Advertisements

इसके बाद राऊ ने इस सारे मामले की जानकारी माननीय चीफ जस्टिर हाईकोर्ट में पटीशन डालकर कार्रवाई की मांग की। हाईकोर्ट ने इसका तुरंत संज्ञान लेते हुए एस.एस.पी. को किडनैप व्यक्ति को छुड़वाने के आदेश दिए। एस.एस.पी. होशियारपुर को किडनैपरों व किडनैप व्यक्ति के नंबर भी उपलब्ध करवाए गए तथा नंबरों को ट्रेस करके बंधक को छुड़वाने को कहा। एस.एस.पी. ने माननीय हाईकोर्ट के आदेशों की पालना करते हुए थाना हरियाना पुलिस को नंबर ट्रेस करके बंधक को छड़वाने और आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए थाना हरियाना पुलिस ने नंबरों की लेकोशन ट्रेस करते हुए जाकिर को गांव लालपुर स्थित एक फार्म हाउस से छुड़वाया और करीब 5-6 लोगों को हिरासत में लिया और वहां से कुछ गाडिय़ां भी बरामद की।
थाना प्रभारी सोमनाथ ने बताया कि पुलिस द्वारा बंधक को रिहा करवा लिया गया है तथा सरकारी अस्पताल भूंगा में उसका मैडीकल करवाया जा रहा है। किडनैपरों को पकडऩे के संबंध में उन्होंने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है तथा मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है। जिसकी जानकारी जल्द ही दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here