पुंछ बालाकोट से 20 वर्षीय पाक घुसपैठियां गिरफ्तार, हिजबुल के तीन सहयोगी हिरासत में, जांच जारी

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। भारत-पाक नियंत्रण रेखा के अंतर्गत जिला पूंछ के बालाकोट सेक्टर से 20 वर्षीय पाक घुसपैठियां को गिरफ्तार किया है , जो नियंत्रण रेखा को लांग कर इसपार घुसा आया सेना ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया है। देखने में वह दिमागी बीमार लग रहा है क्या पता कार्रवाई से बचने के लिए वह ऐसी हरकतें कर रहा है। पकड़े गए पाक घुसपैठिए की पहचान निवासी पाक कोटली फिरयाज अली के रूप में की गई है। कोटली पाक-अधिकृत कश्मीर के कोटली ज़िले में एक शहर है। यह पुंछ नदी के किनारे उसपार बसा हुआ है।

Advertisements

बता दें कि पाकिस्तान ने बालाकोट में फिर से आतंकी कैंप सक्रिय हैं। प्रशिक्षण देकर उसे भारतीय क्षेत्र में घुसा दिया हो। क्योंकि घाटी में बर्फबारी के चलते घुसपैठ करना आतंकियों के लिए बड़ा मुश्किल है और वह इसी मार्ग को बार बार अपना रहे है जो आतंकी शिविरों के समीप और बिना बर्फबारी का क्षेत्र है जिससे आतंकियों को इस ओर आना काफी आसान हो जाता है और सुरक्षाबलों के हत्थे लगने पर और बच निकलने के लिए पागलों जैसी हरकतें करते हैं।

वहीं कश्मीर के जिला पुलवामा के त्राल क्षेत्र में अवंतीपुरा पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन गुट के 3 सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। जो जो पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों को कथित तौर पर आश्रमा ( पनाह) और जरूरत की मदद देने में शामिल थे। बता दें कि नियंत्रण रेखा के पार लगभग 200 से 250 आतंकवादी इंतजार कर रहे हैं और घुसपैठ के लिए हर दिन प्रयास कर रहे हैं। सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि घाटी में भारी बर्फबारी के कारण पाकिस्तानी आतंकवादियों के लिए घुसपैठ करना मुश्किल हो गया है।

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने ने बताया कि लगभग 250 पाकिस्तानी आतंकवादी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार तैनात हैं और हर दिन भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नियंत्रण रेखा के पार लगभग 20 से 25 सक्रिय आतंकी लॉन्च पैड हैं और भारत की स्थिति पर निगरानी कर रहा है। भारतीय जवान पाकिस्तान की नापाक हरकतों को नकारा देने के लिए तैनात है। पाकिस्तान को उसकी नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

बालाकोट के आतंकी कैंप

जनरल नरवने ने कहा कि पाकिस्तान ने बालाकोट में फिर से आतंकी कैंप सक्रिय कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि वहां फिर से आतंकी शिविर सक्रिय हो गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आतंकी शिविरों व लॉन्च पैड के स्थान बदलते रहते हैं।

छोटी झोपडिय़ों से आतंकी शिविर संचालित

जनरल नरवने ने कहा ऐसी धारणा है कि आतंकी कैंप मदरसे या कुछ विशाल बुनियादी ढांचे के माध्यम से चलाए जाते हैं। छोटी झोपडिय़ों से भी आतंकी शिविर संचालित किए जा रहे हैं। यह शिविर गांवों में घरों से भी चलाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि खुफिया अनुमान के अनुसार नियंत्रण रेखा के पार लगभग 200 से 250 आतंकवादी इंतजार कर रहे हैं और घुसपैठ के लिए हर दिन प्रयास कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here