सरकारी कॉलेज होशियारपुर में मनाया गया अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सरकारी कॉलेज होशियारपुर में प्रिंसीपल डॉ. परमजीत सिंह और वुमेन सैल के इंचार्ज प्रो. प्रीत दविन्द्र के सहयोग से ’’अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस’’ मनाया गया। इसमें अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन (आई.एच.आर.ओ.) के डायरैक्टर मि. अमनदीप मिॅतल मुख्य मेहमान के तौर पर उपस्थित हुए। इस अवसर पर नाच-गाने के माध्यम से विद्यार्थियों ने नारी-शक्ति का प्रदर्शन किया और गुरप्रीत कौर ने नारी- भावना से संबंधित कविता सुनाई।

Advertisements


इस अवसर पर एडवोकेट मि. आर.पी.धीर. ने कहा कि औरत को आज भी वह हक प्राप्त नहीं हुआ जोकि उसे मिलना चाहिए था। एडवोकेट विकरांत राणा, डायरैक्टर लीगल सैल पंजाब ने महिलाओं के अधिकारों के बारे में विद्यार्थियों को फिल्म दिखाकर विस्तार से जानकारी दी। मैडम रुपिंदर संधु ने ’’जिस घर में महिला रोती है उस घर की किस्मत सोती है’’ के अधार पर औरत की महानता और देवी रुप को दर्शाते हुए पुरुषों से भी महान होने की बात कही। मैडम सविता शर्मा ने कहा कि आज लडक़ी का पैदा होना, पढऩा और जीवन साथी चुनना अति आवश्यक समाज में होना चाहिए। इसी प्रकार मैडम ऋचा बस्सी ने कहा कि महिलाओं के मन में ’’मैं कर सकती हुँ,

मेरे लिए सब कुछ कर पाना संभव है’’ की भावना आवश्यक होनी चाहिए। मैडम दीपिका ठाकुर ने कहा कि औरत के अन्दर की खूबसूरती मायने रखती है बाहरी नहीं। मैडम अविनाश कौर ने औरतों के बारे में कहा कि वह इतनी शक्तिशाली है कि अपनी सुरक्षा स्वयं कर सकती है।
नशा मुक्ति मुड़ बसेवा केन्द्र होशियारपुर की डा. संदीप कुमारी ने चिन्ता प्रकट की कि आज औरतें भी मर्दों की तरह नशे का सेवन करने लगी हैं जोकि अच्छी बात नहीं है। उन्हें नशों से दूर रहना चाहिए ताकि उनका जीवन खुशियों से भरा रहे। इसी प्रकार मीनाक्षी गांधी महासचिव पंजाब,रविन्द्र जीत कौर एडवाईजर लीगल सैल पंजाब, प्रेमचंद महासचिव इंडिया, सुमित गुप्ता चेअरमैन अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन, रिषभ बेरी प्रेजीडेंट आई.एच.आर.ओ. ने भी औरतों के अधिकारों और महानता पर प्रकाश डाला। सिमरन, विकास, अमृत पाल भी इस अवसर पर मौज़ूद थे

अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के माहिरों की तरफ से आए हुए मेहमानों को ट्राफी और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
प्रो. प्रीत दविन्द्र कौर, प्रो. जसवीरा मिन्हास, प्रो. संजना सग्गी, रेड रिबन क्लब तथा बड्डी प्रोग्राम के इंर्चाज प्रो. विजय कुमार, डा. जसविन्द्र कौर, प्रो रणजीत कुमार, प्रो. कुलविन्द्र कौर, प्रो. शची, हिम्मत, सरबजीत, पुनीत के इलाबा बड़ी गिनती में विद्यार्थी इस अवसर पर उपस्थित थे। अंत में प्रो. जसवीरा मिन्हास ने आए हुए सभी मेहमानों का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here