श्रीराम नवमी महोत्सव स्थगित, अब पितृपक्ष में करवाई जाएगी श्रीराम कथा: हरीश सैनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्रीराम चरित मानस प्रचार मंडल की तरफ से श्रीराम नवमीं महोत्सव के उफलक्ष्य में 25 मार्च से 2 अप्रैल तक करवाई जाने वाली वाली श्रीराम कथा इन दिनों विश्व भर में फैले कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए स्थगित कर दी गई है। इस संबंधी मंडल की एक महत्वपूर्ण बैठक प्रधान हरीश सैनी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया।

Advertisements

इस अवसर पर हरीश सैनी ने बताया कि मौजूदा हालातों को देखते हुए सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों पर यह किया गया है ताकि किसी भी तरह के खतरे को टाला जा सके। उन्होंने कहा कि हिदायतों अनुसार जहां पर अधिक लोग इकट्ठा होते हैं वहां पर कोरोना वायरस फैलने का खतरा ज्यादा होता है। इस समय पूरी दुनियां में इस भयानक बीमारी का खौफ है व सावधानी बरतने से ही इससे बचा जा सकता है। मंडल द्वारा सभी भक्तों की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। क्योंकि, श्रीराम चरित मानस में गोस्वामी तुलसीदास द्वारा एक चौपाई के माध्यम से कहा गया है कि “मंगल भवन अमंगल हारी” अर्थात भगवान श्रीराम का नाम मंगल करने वाला है और सभी प्रकार के अमंगल हरने वाला है।

इसलिए मंडल ने भगवान श्रीराम से प्रार्थना की है कि इस बीमारी से पूरी दुनिया को निजात मिले और सभी लोग स्वस्थ रहें। इसलिए मंडल सदस्यों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया है कि कथा को वर्तमान समय में स्थगित करके आगामी पितृपक्ष में श्रीराम भवन में करवाया जाएगा। इस मौके पर महिंदरपाल गुप्ता, अश्वनी चोपड़ा, जगदीश पटियाल, जे.पी. कश्यप, बलदेव सिंह, जे.के. शर्मा, वरिंदर चोपड़ा, शांति स्वरुप, सुनील प्रिय, सुरेन्द्र लक्की, तिलक राज वर्मा, मा. निहाल चंद, साहिल, जगप्रीत, राजकुमार सैनी, महेश मोनू, एस.पी. गौतम, सुरेन्द्र ओहरी, रमन वर्मा, रविंदर शर्मा, मुकेश शर्मा, डा. सुभाष जलाली, सुरेन्द्र सिंह, राजेश तनेजा, रमन खन्ना, अशोक कपूर, अश्विनी शर्मा, गौरव शर्मा सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here