गांव मोरांवाली: परिवार के 6 लोगों में कोरोना की संभावना, लोगों को घरों से न निकलने के निर्देश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। चीन से शुरु हुआ कोरोना वायरस विश्व भर में फैल चुका है तथा आज समय है कि पूरे संयम से काम लेते हुए इससे निपटने में सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों में साथ दें ताकि इस वायरस से होने वाली हानि को कम किया जा सके और बढऩे से रोका जा सके।

Advertisements

पंजाब में बंगा के समीपवर्ती गांव में कोरोना से हुई मौत के बाद लोगों में खौफ और बढ़ गया है तथा होशियारपुर में भी कोरोना से ग्रस्त लोगों के होने की आशंका जताई जा रही है तथा इसके चलते गढ़शंकर इलाके के 6 गांवों में नाकाबंदी करके जांच शुरु कर दी गई है। जानकारी अनुसार गढ़शंकर के समीपवर्ती गांव मोरांवाली में एक ही परिवार के 6 लोगों को कोरोना होने की आशंका के चलते उन्हें पहले गढ़शंकर के सिविल अस्पताल ले जाया गया तथा वहां पर जांच के बाद उन्हें सिविल अस्पताल होशियारपुर में बनाए गए आईसुलेशन वार्ड में दाखिल करवा दिया गया है।

गढ़शंकर के 6 गांवों में धारा 144 लागू, पुलिस बल तैनात कर की नाकाबंदी, लोगों को घरों से न निकलने की प्रशासन ने की अपील, प्रशासन की कार्यवाही के बाद गांवों में पसरा सन्नाटा

पता चला है कि बंगा के नजदीकी गांव पठलावा में स्थित गुरुद्वारा साहिब में गांव मोरांवाली का हरभजन सिंह पाठी का काम करता है तथा वहां पर कोरोना के कारण मौत का शिकार हुए गुरदेव सिंह व वहां के संत व एक रागी के संपर्क में था। यह तीनों इटली से जर्मनी होते हुए वापिस लौटे थे। इनमें संत व रागी को शहीद भगत सिंह नगर में बनाए गए आईसुलेशन वार्ड में निगरानी में रखा गया है।

उनके संपर्क में आने के बाद हरभजन सिंह को तेज बुखार एवं कोरोना वायरस के लक्ष्ण होने संबंधी जैसे ही स्वास्थ्य विभाग को पता चला तो विभाग अधिकारियों ने इसकी सूचना तुरंत जिलाधीश व सिविल सर्जन को दी और उन्होंने उनके निर्देशों पर हरभजन सिंह के अलावा उनके परिवार के अन्य सदस्यों उनकी पत्नी, पुत्र, पुत्रवधु, पौत्र एवं पौत्री को जांच के लिए सिविल अस्पताल गढ़शंकर लाया गया तथा इसके बाद उनमें कोरोना जैसे लक्ष्ण आने पर सिविल अस्पताल होशियारपुर शिफ्ट किया गया।

इसके बाद प्रशासन ने मोरांवाली के साथ-साथ आसपास के करीब 6 गांवों में धारा 144 लगा दी और नाकाबंदी करके हर आने जाने वाले की जांच शुरु कर दी है। मोरांवाली के अलावा बिन्जों, सून्नी, नूरपुर जट्टां, पोसी एवं ऐमां जट्टां में गांवों के लोगों का आना-जाना बंद करके पुलिस द्वारा नाकाबंदी कर दी गई है। मंदिरों और गुरुद्वारों से अनाउंसमैंट करवाई जा रही है कि कोई भी अपने घर से बाहर न निकले। इसके बाद सभी गांवों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है।

इधर सिविल अस्पताल में सभी संदिग्धों की जांच विभाग द्वारा पूरी सतर्कता से की जा रही है तथा सिविल अस्पताल में द स्टैलर न्यूज़ की टीम जब इस संबंधी जानकारी जुटाने पहुंची तो उस समय हरभजन के परिवार के सदस्यों को एक्स-रे के लिए ले जाया जा रहा था तथा इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों द्वारा अस्पताल में मौजूद लोगों को उनसे दूर रहने की हिदायत की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here