छात्रों की दी जा रही आनलाइन शिक्षा: चोपड़ा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सेंट सोल्जर ग्रुप आफ इंस्टीटूशसनज की ओर से कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर ओर देरी से शुरू होने वाले नए सेशन के चलते छात्रों को डिजीटल शिक्षा देने का प्रयास किया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा ओर वाइस चेयरपरसन संगीता चोपड़ा ने बताया कि मौजूदा हालात को देखते हुए हम सब का फर्ज बनता है कि हम सरकार के निर्देशों का समर्थन करें ओर घर में ही रहें। इसी के तहत सेंट सोल्जर ग्रुप के सभी टीचिंग तथा नान-टीचिंग स्टाफ को घर से ही काम करने के लिए कहा गया है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि छात्रों की पढ़ाई का नुकसान ना हो इसके लिए ग्रुप की ओर से ‘सेंट सोल्जर एप’ तथा ‘सेंट सोल्जर वेबसाइट’ के द्वारा छात्रों को शिक्षा दी जा रही है। छात्रों के लिए वर्चुयल कलासरूम का प्रबंध किया गया है। इस के इलावा एप के जरिए छात्रों को होम वर्क करवाया जा रहा है। फोटो, नोटिस के साथ-साथ सिलेवस की पीडीएफ फाइल छात्रों को उपलब्ध करवाई जा रही है। साथ ही साथ ऑडियो-विडियो समगरी मुहैया की जा रही है।

इस के इलावा वट्स एप ग्रुप बनाए गए हैं। सेंट सोल्जर के छात्रों को शिक्षा से संबंधी जब भी कोई परेशानी होती है तो वह अपने शिक्षक से बात कर सकता है। श्रीमती चोपड़ा ने सारे छात्रों तथा स्टाफ सदस्यों को अपील की है जब तक स्थिती नार्मल नही हो जाती तब तक घर पर ही रहें ओर कोरोना वायरस के विरुध छेड़ी गई लड़ाई में साथ दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here