करफ्यू को सफल बनाने के लिए एसडीएम की तरफ से लोगों को सहयोग की अपील

मुकेरियां (द स्टैलर न्यूज़)। प्रदेश सरकार के आदेश के उपरांत एसडीएम मुकेरियाँ ने लोगों को घरों अंदर रहने की सलाह देते प्रसाशन का सहयोग करने की अपील की है। जबकि करफ्यू को सफल बनाने के लिए एस. एच.ओ. सतविन्दर सिंह ने ख़ुद पुलिस टीम का नेतृत्व करते गाड़ी के द्वारा अनांउंसमैंट करनी शुरू कर दी है।

Advertisements

इस मौके मीटिंग दौरान एसडीएम अशोक कुमार डीएसपी रविन्द्र सिंह ने लॉकडॉन दौरान कुछ लोगों की तरफ से यातायात बंद न करने के कारण कर्फ़्यू लगाया जा रहा है और इस का उल्लंघन करन वाले खि़लाफ़ सख़्त कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान समूचे अदारे, दुकानों और बाज़ार आदि बंद रहेंगे और किसी को भी बाहर निकलने की इजाज़त नहीं दी जायेगी। बीडीपीयो को ग्रामीण क्षेत्र और ई.यो. को शहरी क्षेत्र अंदर कर्फ़्यू बारे अनाउंसमैटें कराने की हिदायत की गई है और बूथ स्तर अफसरों की ड्युटियें लगाईआं गई हैं जिससे गाँवों के सरपंचों और नम्बरदारों के द्वारा लोगों को करोनें वायरस के साथ पूर करने के लिए अपने घरों अंदर रहने बारे जागरूक किया जा सके।

उनक कहा कि विदेशों लौटे लोगों की लिस्टों प्रसाशन के पास पहुंच उठाईं हैं और उन लोगों को घरों अंदर ही एकांतवास में रहने के लिए पाबंद किया जा रहा है और उल्लंघन करन वाले खि़लाफ़ सख़्त कार्यवाही की जायेगी। उन कहा कि विदेशों लौटे लोगों के परिवारों की भी सेहत विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम की तरफ से लगातार जांच की जायेगी और एकांतवास वाले लोगों के घरों के बाहर कोविड 19 के स्टिक्कर लगाए जाएंगे जिससे ओर लोगों को प्रभावित होने से बचाया जा सके। उन बताया कि कर्फ़्यू दौरान हंगामी सेवाओं देने वाले सेहत पर बिजली मुलाजिमों को उन के शिनाख्ती कार्ड दिखा कर आने जाने की छूट होगी और केवल बीमारी की हालत में छूट दी जायेगी। परन्तु ओर हालत में यातायात के लिए विशेष के पास प्रसा਼शनिक अधिकारी से जारी करवाना है पड़ेंगे। इस मौके डीएसपी रविन्द्र सिंह, तहसीलदार जगतार सिंह, ह, ई.यो. करमिन्दरपाल सिंह, मार्केट समिति के सचिव बिकरमजीत सिंह, जूनियर इंजीनियर अमरजीत सिंह समेत मुलाजिम उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here