स्कूल के स्थापना दिवस पर प्रिं. आरती ने धन गुरु राम दास साहिब लंगर सेवा सोसायटी को भेंट की 50 हजार की राशि

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणीय सेवाएं निभा रहीं तथा बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ संस्कारों से परिपूर्ण करने वाली किड्स पब्लिक स्कूल बीरबल नगर की प्रिंसिपल आरती सूद मेहता ने स्कूल के स्थापना दिवस पर अपनी तरफ से धन गुरु राम दास साहिब लंगर सेवा सोसायटी पुरहीरां को लंगर सेवा हेतु 50 हजार रुपये की राशि भेंट की। इस मौके पर डी.एस.पी. दलजीत सिंह खख भी मौजूद थे। इस अवसर पर प्रिं. आरती सूद मेहता ने सोसायटी द्वारा बड़े स्तर पर लंगर सेवा चलाए जाने की सराहना करते हुए कहा कि इस पुण्य कार्य में सभी को बनता सहयोग जरुर देना चाहिए। वर्तमान समय में जबकि कोरोना वायरस के चलते पूरा विश्व आज संकट से गुजर रहा है तथा हमारे देश में भी इसका काफी असर पड़ रहा है तो इससे लडऩे व इस पर जीत पाने के लिए सभी का सहयोग जरुरी है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि करफ्यू दौरान कई लोग ऐसे हैं जिनके पास राशन आदि की कमी होने के कारण उन्हें भूखा सोने को मजबूर होना पड़ रहा है तथा ऐसे लोगों के लिए यह संस्था किसी वरदान से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े होने के कारण वे समझ सकती हैं कि शिक्षा, संस्कार, सहयोग एवं अनुशासन का जीवन में होना कितना जरुरी है तथा इस समय सभी को धैर्य से काम लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी तरफ से हर संभव प्रयास तो कर ही रही है साथ ही हम सभी को भी इसमें बनता योगदान डालना चाहिए ताकि हमारे समाज में कोई भी परिवार भूखा न सोये। उन्होंने सोसायटी को भविष्य में भी सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।

सोसायटी द्वारा प्रिं. आरती सूद मेहता का सहयोग के लिए धन्यवाद किया गया। गौरतलब है कि प्रिं. आरती सूद मेहता पिछले तीन दशकों से शिक्षा के क्षेत्र में सेवाएं निभा रही हैं तथा किड्स पब्लिक स्कूल में बहुत ही कम फीस एवं अन्य खर्च पर बच्चों को शिक्षित करके समाज को अच्छे नागरिक तैयार करके दे रही हैं। शिक्षा के प्रचार एवं प्रसार के प्रति उनकी लग्न और त्याग के चलते आज यह स्कूल शहर ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों के लिए लोगों की पहली पसंद बना हुआ है और अधिकतर अभिभावकों का प्रयास रहता है कि उनका बच्चा अपने जीवन का अमूल्य समय जोकि बचपन है यहां रहकर व्यतीत करे व शिक्षा और संस्कारों से परिपूर्ण होकर परिवार व शहर का नाम रोशन करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here