पंजाब सरकार की तरफ से सुविधाओं की कमी नहीं आने दी जाएगी: अरुणा चौधरी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सामाजिक सुरक्षा, महिला व बाल विकास मंत्री पंजाब अरुणा चौधरी ने कहा कि कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश वासियों को सुविधाओं की कमी नहीं आने दी जाएगी। वे आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स होशियारपुर में अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान किए प्रबंधों का जायजा ले रहे थे। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात व एस.एस.पी. गौरव गर्ग भी मौजूद थे।

Advertisements

अरुणा चौधरी ने कहा कि जरुरमंदों तक फूड पैकेट पहुंचाना यकीनी बनाए जाएं, ताकि किसी भी व्यक्ति को दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि स्लम इलाकों के अलावा जहां भी जरुरतमंद व्यक्ति हैं, उनकी पहचान कर जरुरी वस्तुएं मुहैया करवाई जाएं।

इसके अलावा शहर व गांवों में सोडियम हाईपोक्लोराइट का छिडक़ाव करना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से होम क्वारंटाइन किए व्यक्तियों के बारे में जानकारी हासिल करते हुए कहा कि इन व्यक्तियों के स्वास्थ्य का लगातार जायजा लिया जाए। इसके अलावा उन्होंने मैडिसन का जायजा लेते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से दवाईयों व स्वास्थ्य सेवाओं में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

सामाजिक सुरक्षा, महिला व बाल विकास मंत्री श्रीमती अरुणा चौधरी ने कहा कि बुढ़ापा व अन्य वित्तिय सहायता योजनाओं के लाभार्थियों को जनवरी व फरवरी की पेंशन उनके खातों में डाल दी गई है व मार्च महीने की पेंशन भी अप्रैल के पहले सप्ताह खातों में जमा करवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से पहले ही रजिस्टर्ड श्रमिकों के खातों में प्रति मजदूर 3 हजार रुपए की राशी जमा करवा दी गई है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जनता को डरने की जरुरत नहीं है, बल्कि मुकाबला करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि इस नाजुक दौर में एकजुटता से किए मुकाबले से ही जीत प्राप्त हो सकती है। उन्होंने यह भी अपील की कि जनता को सुरक्षित रखने के लिए ही कफ्र्यू लगाया गया है, इस लिए इसका पालन यकीनी बनाया जाए।

-पहले पढ़ाव के अंतर्गत जिले के सभी गांवों में करवाया जा चुका है सोडियम हाईपोक्लोराइट का छिडक़ाव: जिलाधीश

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं व पंजाब सरकार के निर्देशों का पूरा पालन करवाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां स्लम इलाकों में सोडियम हाईपोक्लोराइट का छिडक़ाव करवाया जा चुका है, वहीं पहले पढ़ाव के अंतर्गत जिले के 1400 से अधिक गांवों को भी कवर कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि 31 मार्च से दूसरे पढ़ाव के अंतर्गत दोबारा छिडक़ाव करने की शुरुआत कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि स्लम इलाकों, प्रवासी मजदूरों सहित हर जरुरतमंद तक जरुरी वस्तुएं पहुंचाई जा रही हैं। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह, सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here