बिजली मुलाजिमों के वेतन में कटौती कर सरकार कर रही अनदेखा: दिलबर

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। पंजाब राज्य पावर कार्पोरेशन लिमिटेड शहरी उपमंडल में टैक्नीकल सर्विस यूनियन की विशेष बैठक आयोजित हुई। मंडल भोगपुर प्रधान दिलबर सिंह सैनी के नेतृत्व में आयोजित बैठक दौरान बिजली मुलाजि़मों के वेतन में की गई 40 प्रतिशत कटौती का विरोध किया गया। बैठक दौरान समूह यूनियन सदस्यों ने सरकार के इस फ़ैसले का विरोध करते हुए कहा कि सरकार बिजली मुलाजि़मों का पूरा वेतन उनके खातों में डाले।

Advertisements

इस दौरान उन्होंने कहा कि आज कोरोना जैसी भयानक बिमारी के चलते पिछले 15 दिनों से सभी बिजली मुलाजि़म अपनी ड्यूटी को लगातार निभा रहे हैं। जबकि लोग अपने अपने घरों में अपने परिवार के साथ सुरक्षित बैठे हैं। इसी तरह पुलिस मुलाजि़म, डाक्टर सेहत विभाग के साथ-साथ बिजली मुलाजि़म भी अपनी ड्यूटी करते हुए बिजली की सप्लाई को यकीनी बना रहे हैं लेकिन सिफऱ् बिजली मुलाजि़मों के साथ ही भेदभाव क्यों किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कल मंत्री मंडल की बैठक दौरान पुलिस मुलाजि़मों तथा सैनिटेशन वर्करों का 50 लाख का बीमा करने का ऐलान किया गया है।

विभाग के किसी उच्च अधिकारी या पंजाब सरकार के बिजली मंत्री को बिजली विभाग के मुलाजि़मों का ख्याल क्यों नहीं आया तथा अभी तक बिजली मुलाजि़मों को कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए कोई भी सुरक्षा किट भी नहीं मिल पाई है। बिजली कर्मियों की ऐसी अनदेखी होती रही तो अन्य जत्थेबंदियों के साथ मिलकर जॉइंट बैठक कर सरकार के विरोध में संघर्ष का बिगुल बजाया जाएगा। इस दौरान राज कुमार, बलजीत सिंह, नानक चंद, कुलजिंदर सिंह, प्रदीप सिंह, हरप्रीत सिंह इत्यादि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here