लाभार्थियों को घरों में ही मुहैया करवाई जा रही है पेंशन: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए लगाए कफ्र्यू के दौरान पंजाब सरकार के निर्देशों पर जहां जिला प्रशासन की ओर से जिला वासियों को हर तरह की सुविधा घरों में ही मुहैया करवाई जा रही है वहीं बुढ़ापा व अन्य वित्तिय सहायता स्कीमों के लाभार्थियों को इस नाजुक दौर में घरों में ही पेंशन की सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से जारी बुढ़ापा व अन्य वित्तिय सहायता स्कीमों के लाभार्थियों को बैंकों व डाक विभाग के माध्यम से घरों में ही निर्विघ्न पेंशन मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पेंशन देने के लिए घरों में जाने वाले कर्मचारियों को सामाजिक दूरी बरकरार रखने के निर्देश भी दिए जा चुके हैं।

अपनीत रियात ने बताया कि कफ्र्यू के दौरान जिला वासियों को जरुरी सुविधाओं से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जहां करियाने की जरुरी वस्तुएं व दवाईयां होम डिलीवरी के माध्यम से घरों में ही पहुंचाई जा रही है वहीं फल-सब्जियां रेहडिय़ों के माध्यम से के घरों में जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की समस्या आने पर जिला कंट्रोल रुम भी स्थापित किया गया है, जहां कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या बता सकता है।

उन्होंने कहा कि पोस्ट आफिस के सीनियर सुपरिटेंडेंट मंदिर राणा के नेतृत्व में डाक विभाग के 404 कर्मचारियों की ओर से भी घर-घर पेंशन दी जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में बुढ़ापा व अन्य वित्तिय सहायता के 1,33,978 लाभार्थी हैं, जिनमें बुढ़ापा पेंशन के 77,868, विधवा 30,498, आश्रित बच्चे 11,957 व दिव्यांग 13,655 लाभार्थी हैं। उन्होंने बताया कि इनमें देहाती क्षेत्र में बुढ़ापा व अन्य वित्तिय सहायता स्कीमों के 1,12,150 लाभार्थी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here