कांग्रेस अध्यक्षा लोकतंत्र के चौथे स्तंभ “मीडिया” पर हमले के लिए मांगे सार्वजनिक माफी: खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने गत दिनों कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी द्वारा प्रधानमंत्री को अखबारों व न्यूज चैनलों पर सरकारी विज्ञापन न दिखाने की मांग की कड़ी निंदा करते हुए इस संबंधी आपत्ति जताई है।

Advertisements

श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने बताया कि श्री खन्ना ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया का पक्ष मजबूत करते हुए कहा कि आज देश का मीडिया चाहे वह प्रिंट मीडिया हो या इलैक्ट्रानिक मीडिया, आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है।

– विज्ञापनों पर सरकारी रोक लगाने की मांग सोनिया गांधी की छोटी सोच का परिचय: अविनाश राय खन्ना

उन्होंने कहा कि ऐसे में कांग्रेस अध्यक्षा के द्वारा केन्द्र सरकार को सरकारी विज्ञापनों पर रोक लगाने के संबंधी पत्र लिखना एक गैर जिम्मेदाराना हरकत है। खन्ना ने कहा कि कांग्रेस आज विपक्ष की भूमिका निभाने के काबिल भी नहीं रही। उन्होंने कहा कि एक अच्छे विपक्ष का काम होता है कि सरकार के साथ तालमेल बनाकर देश को आगे लेजाने में अपनी अहम भूमिका निभाए तथा देश की जनता के बीच अपनी नीतियों को लेजाए।

खन्ना ने कहा कि दुख की बात है कि कांग्रेसी अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी विपक्ष में होते हुए ऐेसे बयान दे रहे हैं जिससे देश की गरिमा को क्षति पहुंच रही है। खन्ना ने कहा कि सोनिया गांधी का अखबारों व न्यूज चैनलों में सरकारी विज्ञापनों पर रोक लगाने संबंधी मांग की जितनी भी निंदा की जाए कम है। खन्ना ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा इस चौथे स्तंभ को मजबूत करने की बजाय इसे कमजोर करने में लगी हुई है। खन्ना ने कहा कि आज मीडिया कर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर लोकतंत्र की रक्षा के लिए कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी हमें हर मुद्दे के जमीनी हालातों से अवगत करवा रहे हैं।

खन्ना ने कहा कि अगर ऐसे में मीडिया को मिलने वाले विज्ञापनों पर रोक लगे तो लाखों मीडियाकर्मियों के घरों में रोजी रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा। खन्ना ने एन.यू.जे. के समर्थन में मांग की है कि सोनिया गांधी विज्ञापनों पर रोक संबंधी अपने पत्र को वापिस ले तथा ऐसी सोच लेकर प्रधानमंत्री को सुझाव देने के लिए मीडिया के साथ साथ समूह देश से मुआफी मांगे। खन्ना ने कहा कि मीडिया राष्ट्र निर्माण में अपना अहम रोल अदा कर रहा है। खन्ना ने लोगों से अपील की कि हम सभी को लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया की मजबूती के लिए आगे आना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here