बेजुबानों का सहारा बने लक्की ठाकुर, कर रहे पानी और चारे का प्रबंध

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस के चलते लगाए गए करफ्यू के कारण जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। फिर चाहे वो मानव हों या पशु पक्षी या जानवर सभी पर इसका एक समान असर पड़ता दिखाई दे रहा है। इंसान तो बोलकर अपनी समस्या बयां कर लेता है, पर बेजुबानों अपना दर्द बयान नहीं कर पाते। जिसके चलते मानव को उनकी भाषा खुद ही समझनी पड़ती है।

Advertisements

पहाड़ी क्षेत्र में लोगों की आवाजाही कम होने से पहाड़ी क्षेत्र में सडक़ किनारे रहने वाले बंदरों और जानवरों के आगे भूखों रहने की नौबत आ चुकी है। ऐसे में शहर की कई संस्थाएं पहाड़ी क्षेत्र में जाकर इन जानवरों को चारा, फल एवं पानी आदि की व्यवस्था की जा रही है। इसी कड़ी के तहत श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश महासचिव ठाकुर लक्की सिंह अपने साथियों सहित अन बेजुबानों का सहारा बने हुए हैं और वे एकाध दिन छोडक़र उनके लिए चारा, पानी एवं फल आदि लेकर वहां पहुंचते हैं ताकि वे भी अपना पेट भर सकें।

ठाकुर लक्की सिंह ने कहा कि यह बी मानवता का धर्ण है कि हम प्रकृति के प्रति भी अपना फर्ज अदा करें और पशु पक्षीओं को जानवरों के पालन पोषण की तरफ भी ध्यान दें। उन्होंने कहा कि जो भी संस्थाएं इस कार्य में लगी हैं वे सराहना की पात्र हैं तथा इन बेजुबानों का आशीर्वाद सभी को मिलेगा। इस अवसर पर बबनी ठाकुर, रवि कुमार, पप्पी शर्मा आदि सेवा कार्य में लगे हुए हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here