मंडियों में हर सुविधा तथा सावधानी का रखा जाएगा ध्यान: डा. राज कुमार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब में गेहूं की खरीद की प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू की जा रही है। इस संबंध में विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार ने अपने निवास स्थान पर खेतीबाड़ी विभाग तथा मंडी बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया। डा.राज ने दोनों विभागों की तैयारियों संबंधी वेरवा लिया। कोरोना वायरस के चलते खास एहतियात बरतने संबंधी उठाए जा रहे कदमों के बारे भी उन्होंने जानकारी ली।

Advertisements

खेतीबाड़ी व मंडी विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

डा. राज ने कहा कि अपनी मंडी में मंजी मुहिम के तहत वह सारी सावधानियां बरतते हुए वह मंडी में आने वाले किसानों व आढ़ती भाीयों, ट्रांसपोर्टरों तथआ मजदूरों तक बेहतरीन सुविधाएं पहुंचाएंगे। मंडी में आने वाले हर व्यक्ति को मास्क, साबुन व सेनेटाइजर दिए जाएंगे। बारदाना तथा पीने का पानी मुहैया करवाया जाएगा। एक फायर ब्रिगेड तथा एम्बुलैंस की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी तथा मंडी में सोशल डिस्टेंसिग बनाए रखने के लिए पुलिस भी मौजूद रहेगी। विभागों के अधिकारियों ने यकीन दिलाया कि सरकारी निर्देशों अनुसार 31 मार्च कर गेहूं उठाना यकीनी बनाया जाएगा।

डा.राज ने उन्हें सुझाव दिया तथा खुद भी बड़े किसानों को अपील की कि वह अपनी गेहूं कुछ दिन रूक कर मंडी में लेकर आएं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इस संबंधी केन्द्र सरकार के साथ भी विचार विमर्श कर रहे हैं कि ऐसे किसानों को कुछ बोनस भी दिया जाए। डा.राज ने कहा कि वह चब्बेवाल हलके की मंडियों में कोई समस्या नहीं आने देंगे तथा किसी भी परेशानी की सूरत में उनके मोबाइल पर उन्हें तुरंत सूचित किया जाए। इस बैठक में डा. किरणजीत सिंह खेतीबाड़ी विकास अधिकारी, सुच्चा सिंह सचिव मार्किट कमेटी, पवन असिस्टेंट टैक्रीकल मैनेजर खेतीबाड़ी विभाग, आढ़ती नीरज गुप्ता, डा. पंकज शिव, कोषाध्यक्ष मार्किट कमेटी इंचार्ज चब्बेवाल मंडी राजिंदर सिंह आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here