लोगों ने घरों में रह कर मनाया वैसाखी का त्यौहार, जिलाधीश ने किया धन्यवाद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिला वासियों की ओर से एकजुटता का प्रकटावा करते हुए घरों में ही वैसाखी का पवित्र त्यौहार मनाया गया व इस दौरान सरबत के भले के अरदास की गई। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने जिला वासियों का धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए ही वैसाखी घरों में मनाने की अपील की गई थी। उन्होंने कहा कि उनकी ओर से सरबत के भले की अरदास की गई है, ताकि इस नाजुक दौर से जल्द बाहर निकला जा सके। वर्णनीय है कि पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाबियों को अपील की थी कि वे वैसाखी अपने घरों में रह कर मनाएं व अपने निवास स्थानों पर ही परिवार सहित इस बीमारी से दुनिया को बचाने की परमात्मा से अरदास करे।

Advertisements

– कहा, एकजुटता से जीती जा सकती है कोरोना के खिलाफ जंग

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग में हम सब को मिलकर लडऩी है व इस जंग में जीत का एक ही मंत्र घर में रहना है। उन्होंने कहा कि इस अभियान में हम विजयी होकर निकलेंगे। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि हर नागरिक अपना नैतिक कर्तव्य समझते हुए कफ्र्यू का सख्ती से पालन करे व डाक्टरी सलाह के अनुसार बार-बार हाथ धोए, मुंह पर मास्क पहनने जैसी सावधानियों को अपनाए।

अपनीत रियात ने मास्क पहनने को जरुरी करार देते हुए बताया कि हर व्यक्ति के लिए घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनना जरुरी है। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक स्थान, गलियों, अस्पताल, कार्यालय, बाजार आदि में जाते समय सूती कपड़े का मास्क या ट्रिपल लेयर मास्क पहनना जरुरी है। इसके अलावा किसी भी वाहन पर सफर कर रहे व्यक्ति व कार्यलय, कार्य के स्थान, कारखाने आदि में काम करने वाला हर व्यक्ति भी यह मास्क जरुर पहनेगा। उन्होंने कहा कि घर में सूती कपड़े से तैयार किए मास्क को साबुन, डिटरजेंट से अच्छी तरह धोकर दोबारा प्रयोग में लाया जा सकता है। उन्होंने कहाकि यदि मास्क उपलब्ध नहीं है तो रुमाल, दुपट्टा, परना आदि का प्रयोग भी किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि आप को सुरक्षित रखने के लिए ही कफ्र्यू लगाया गया है व इस दौरान जरुरी वस्तुओं व दवाईयां सुचारु ढंग से घरों तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग संस्थाओं के सहयोग से जरुरतमंदों को राशन भी मुहैया करवाया जा रहा है, ताकि किसी भी व्यक्ति को भूखा न सोना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here