संत निरंकारी मिशन की तरफ से सरकारी राहतकोष में दान की गई सहायता राशि

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पठानकोट जोनल इंचार्ज मनोहर लाल शर्मा और होशियारपुर ब्रांच के मुखी माता सुभद्रा देवी जी ने कहा कि निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज ने पूरी दुनिया के साथ-साथ कोविड-19 के चल रहे मिशन के साथ-साथ पूरी दुनिया को इंटरनेट के माध्यम से वीडियो जारी किया है जिसमें मानवता को अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया को कोरोना वायरस के मद्देनजर हम सभी को इस आपदा का सामना करना पड़ रहा है। हम किसी भी प्रांत में रह रहे हैं, किसी भी देश में है, स्वास्थ्य एजेंसियां, हमें जो भी आदेश दिए जा रहे हैं, हम सभी को उन आदेशों का पालन करना होगा और सरकारों के साथ इस संकट की घड़ी में कंधे से कंधा मिलाकर चलना होगा। सभी सेवादलो के बीच सेवा का एक बड़ा भाव है। “मानव को मानव हो प्यारा-एक दूसरे का बने सहारा। ” इसे देखते हुए, हम सभी को सरकारों के आदेशों के पालन करते हुए जरूरतमंद परिवारों की सेवा करनी होगी। सतगुरु माता जी ने कहा कि जहां पूरे देश में तालाबंदी की घोषणा की गई हैं ऐसे में हमें एक अच्छे नागरिक के रूप में सरकार के आदेशों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब जब हमें समय मिल गया है, हम सभी को इस निरंकार प्रभु से सलामती के लिए घर पर प्रार्थना करनी होगी।

Advertisements

उन्होंने कहा कि निरंकारी मिशन ने भारत के कई हिस्सों में संत निरंकारी सत्संग भवन में अस्थायी संगरोध केंद्र स्थापित किए हैं। मिशन निस्वार्थ सेवा और मानवता के कल्याण के लिए दुनिया के साथ है। निरंकारी मिशन पूरी दुनिया में मिशन के सेवादारों द्वारा जरूरतमंद परिवारों को राशन प्रदान कर रहा है। कई शाखाओं में जरूरतमंद परिवारों को लंगर पैक वितरित किए जा रहे हैं। इसके अलावा मिशन ने दिल्ली सरकार को डाक्टरों और नर्सों की सुरक्षा के लिए 10,000 पीपीई किट प्रदान करने की भी घोषणा की है, जिसमें डाक्टरों को इस संकट से बचाने के लिए उपकरण भी शामिल है।

इस श्रृंखला में संत निरंकारी मिशन ने हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहतकोष में प्रत्येक को 50-50 लाख के साथ-साथ प्रधानमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपये का योगदान दिया है। सभी संबंधित मुख्यमंत्रियों और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट के माध्यम से मिशन के इन योगदानों की सराहना और प्रशंसा की है। संत निरंकारी मिशन ने आश्वासन दिया कि मिशन इस कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत सरकार को हर संभव सहायता प्रदान करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here