आप्रेशन दौरान अविवाहिता व नवजात बच्चे की मौत के मामले में अज्ञात के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज

जम्मू/राजौरी(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जम्मू-कश्मीर के आधीन राजौरी जिला के कालाकोट पुलिस ने जम्मू में सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल में सिजेरियन सेक्शन के बाद अविवाहित लडक़ी और उसके नवजात बच्चे की मौत के बाद दुष्कर्म के मामले में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला धारा 376 आईपीसी के तहत एक अविवाहित लडक़ी के साथ कथित दुष्कर्म में दर्ज किया गया है। जांच अधिकारी को जम्मू में मेडिको-कानूनी औपचारिकताओं और अन्य आवश्यक विवरणों के लिए भेजा गया है।

Advertisements

थाना प्रभारी कालाकोट संजय रैना ने कहा कि परिवार के सदस्यों ने लडक़ी को सियालसुई गांव से कालाकोट के स्वास्थ्य केंद्र में चेकअप के लिए लाया। डॉक्टरों ने लडक़ी को गर्भवती पाया और उसे राजौरी के जीएमसी में रेफर कर दिया। सूत्रों ने कहा कि चूंकि लडक़ी प्रीऑपरेटिव एनीमिया थी, इसलिए उसे जम्मू के जीएमसी अस्पताल में रेफर किया गया था। जम्मू में सिजेरियन के दौरान लडक़ी की मौत हो गई और ऑपरेशन के दौरान उसके 7 महीने के बच्चे की भी मौत हो गयी।

सूत्रों ने कहा कि परिवार के सदस्यों को उसकी गर्भावस्था के बारे में जानकारी नहीं थी, वह आरोपी की पहचान नहीं कर सकते। लडक़ी घुमंतू परिवार से है और गर्मियों के दौरान परिवार अपने पशुओं के साथ कश्मीर घाटी में चला जाता है। आरोपी चाहे कालाकोट का हो या कश्मीर का, विस्तृत जांच का विषय है। इस संबंध में जेके पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच कार्य शुरू कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here