जरुरतमंदों तक राशन पहुंचाने हेतु जमीनी स्तर पर कार्य किया जाना जरुरी: कुलदीप धामी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए हालातों से लडऩे के लिए हो सकता है कि अभी और भी लंबी लड़ाई लडऩी पड़े तथा इस दौरान लोगों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन सारी स्थिति से निपटने के लिए जहां जनता को सरकार का सहयोग करना जरुरी है वहीं सरकार व प्रशासन को और भी जमीनी स्तर पर कार्य करने की जरुरत है। क्योंकि, अभी भी कई जरुरतमंद परिवार ऐसे हैं जिन तक राशन सामग्री नहीं पहुंची। जिस कारण लोगों की परेशानी और बढ़ गई है। इसलिए प्रशासन से अपील है कि वो स्लम एरिया के साथ-साथ शहर के समस्त मोहल्लों में निष्पक्ष सर्वे करवाकर मदद से वंचित रह चुके परिवारों तक पहुंच करे। 

Advertisements

 

murliwala

यह मांग शहीद भगत सिंह वैल्फेयर सोसायटी के अध्यक्ष व राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी कुलदीप धामी ने की। कुलदीप धामी ने कहा कि उनकी संस्था द्वारा सेनेटाइजेशन करने के साथ-साथ जरुरतमंदों तक राशन सामग्री पहुंचाने की सेवा शुरु की थी। लेकिन इस दौरान देखने में आया है कि जो सहायता सरकार की तरफ से दी जा रही है वो कई जरुरतमंद परिवारों तक नहीं पहुंच पा रही है। जनता की सेवा में लगी संस्थाएं अपनी तरफ से सराहनीय प्रयास कर रही हैं, लेकिन वे इतनी समृद्ध नहीं हैं कि वे बिना सरकारी सहायता के प्रत्येक जरुरतमंद की सहायता कर सके।

इसलिए सरकार को अधिकारियों को निर्देश देने चाहिए कि वे स्लम एरिया व मोहल्लों में निष्पक्ष सर्वे करवाकर राशन सुविधा से वंचित लोगों तक दो वक्त की रोटी हेतु राशन सामग्री पहुंचाया जाना यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन ऐसा कोई कदम उठाता है तो यह सहायता से वंचित परिवारों के लिए संजीवनी से कम नहीं होगा। अगर, प्रशासन को इस कार्य में समाज सेवी संस्थाओं की मदद की जरुरत पड़ती है तो सबसे पहले शहीद भगत संह वैल्फेयर सोसायटी उनके साथ खड़ी मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here