लॉकडाउन में जन समस्याओं को लेकर पंचायत समिति सदस्यों ने जताया रोष

बछवाड़ा/बेगूसराय(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: राकेश कुमार। लॉकडाउन के बीच आमजनों को उत्पन्न होने वाली समस्याओं को लेकर पंचायत समिति सदस्यों ने मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को प्रखंड पंचायत समिति के सदस्यों ने प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर बीडीओ डा. विमल कुमार से मुलाकात कर बताया कि कुछ डीलरों को छोडक़र लगभग सभी डीलरों द्वारा सरकार द्वारा घोषित मुफ्त खाद्यान्न सामग्रियों का वितरण नहीं किया जा रहा है। प्रखंड क्षेत्र में हजारों ऐसे परिवार हैं जिन्हें राशन कार्ड मुहैया नहीं करवाया गया है। ऐसे लोगों के समक्ष भी भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है। 

Advertisements

सीमा सील रहने के कारण फल सब्जियों व राशन दुकानदारों को भी गंभीर समस्या पैदा हो रही है। जनप्रतिनिधियों ने बताया कि बछवाड़ा का निकटतम बाजार दलसिंहसराय है सीमा सील रहने के कारण थोक खरीददारी बंद हो गई है। बछवाडा़ के छोटे मंझोले दुकानों में दैनिक उपयोगी सामग्रियों का आभाव हो गया है। अति आवश्यक सेवाओं को बहाल रखने हेतु दुकानदारों एवं जरूरतमंदों के पास दिए जाने की मांग की गई है। जनप्रतिनिधियों ने बीडीओ को समस्याओं से रूबरू करवाते हुए बताया कि स्थानीय नीजी क्लिनिक को भी प्रशासन द्वारा दबावपूर्ण तरीके से बंद करवा दिया गया है और सरकारी अस्पताल में कोरोना को छोडक़र किसी अन्य मरीजों के लिए कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है, यह कहकर लोगों को बैरंग वापस लौटा दिया जाता है। 

कोराना महामारी को लेकर सरकार संवेदनशील है। सरकार पंचायत के मुखियाओं को पांचम वित्त आयोग की राशि भी उपलब्ध करवा चुकी है, बावजूद इसके क्षेत्र के लोगों को मास्क, सेनेटाइजर, ग्लव्स, साबुन आदि मुहैया नहीं करवाया गया है। पंसस सदस्यों ने अबिलंब पंचायतों में सेनेटाइजिंग करने की मांग की है। इस मौके पर उप प्रमुख सुशील कुमार मल्ली, पंसस सिकन्दर कुमार, जयकिशुन ठाकुर, अरविन्द कुमार झा, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि मुकेश कुमार आदि उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here