पुलिस को सफलता: गन प्वाइंट पर लूट को अंजाम देने वाला सुखजीत उर्फ गैंडा व कुलदीप उर्फ वलेतिया काबू

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। एसएसपी होशियारपुर गौरव गर्ग के दिशा निर्देशों अधीन जिले में शरारती तत्वों के खि़लाफ़ चलाई गई मुहिम के तहत एस पी इंवेस्टीगेशन रमिंदर सिंह के नेतृत्व में डी एस पी गुरप्रीत सिंह गिल, एस एच ओ टांडा हरगुरदेव सिंह,एसएचओ गढ़दीवाला गगनदीप सिंह सेखों की टीम ने स्पेशल ऑपरेशन दौरान लूट की वारदात करने वाले दो आरोपीयों को काबू करने में सफलता हासिल की है। इस संबंधी पत्रकारवार्ता दौरान जानकारी देते हुए एसपी इन्वेस्टीगेशन रमिंदर सिंह ने बताया कि टांडा सब डिवीजऩ के एरिया में स्पेशल नाकेबंदी दौरान गांव धुग्गा कलां के समीप ट्रैक्टर ट्राली पर मक्की की फसल बेच कर आ रहे पिता और पुत्र को कार सवारों ने गन पॉइंट पर लूटने की सूचना मिलने पर डीएसपी टांडा गुरप्रीत सिंह गिल, इंस्पेक्टर हरगुरदेव सिंह एसएचओ टांडा, एसआई गगनदीप सिंह सेखों ने पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुँचकर दोनों आरोपियों को खेतों में से काबू किया।

Advertisements

उन्होंने बताया कि अमनदीप सिंह पुत्र हरदेव सिंह निवासी धुग्गा कलां अपने पिता के साथ टांडा दाना मंडी में से मक्की की फ़सल बेचकर वापिस अपने गांव को जा रहे थे, कि फोकल प्वॉइंट जौहल नज़दीक लाल रंग की ब्रेज़ा पी.बी-37-डी 4576 में सवार दो नौजवानों ने उनके ट्रैक्टर के आगे गाडी लगा कर उन्हें घेर लिया। दोनों लुटेरों ने उन्हें पिस्तौल दिखा कर कीमती सामान तथा नगदी देने के लिए कहा जिसका विरोध करने पर एक नौजवान ने उन्हें मार देने की नियत से उन पर पिस्तौल से फायर कर दिया। अपने बचाव के लिए अमनदीप एकदम नीचे बैठ गया। लुटेरों ने उसके पिता की जेब से 800 रूपए निकाल लिए। हरदेव सिंह के शोर मचाने पर अमनदीप के ताया का लडक़ा गुरविंदर सिंह जो कि ट्रैक्टर ट्राली पर जा रहा था ने आरोपियों को घेरने की कोशिश की। आरोपी गाड़ी में से निकल कर उनसे भी हाथापाई हुए तथा खेतों की ओर भागने लगे।जहां वह खेतों में लगी तार में फंस गए और मौके पर पहुंची पुलिस के काबू में आ गए। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सुखजीत सिंह सुक्खा उर्फ गैंडा पुत्र जगदीप सिंह निवासी झिंगड़ां थाना मुकंदपुर जिला नवांशहर तथा कुलदीप सिंह उफऱ् वलेतिया पुत्र जगजीत सिंह निवासी गांव मोरो थाना फिलौर जिला जालंधर (देहाती) के रूप में हुई है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपीयों ने 16 जून को फगवाड़ा पेट्रोल पम्प पर पांच हज़ार रूपए की लूट की वारदात, गोराया जिला जालंधर में वेस्टर्न यूनियन की दूकान से तीन हज़ार की लूट, थाना मुल्ला पुर से ब्रेज़ा गाडी तथा मोबाइल की लूट तथा सहारनपुर यूपी से एक बीत कार तथा मोबाइल की लूट की वारदात को कबूल किया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्ज़े से दो देसी पिस्तौल, ब्रेज़ा गाडी नंबर पी बी 37 डी 4576, पांच मोबाइल तथा अन्य लूट का सामान बरामद किया है। उन्होंने बताया कि कुलदीप सिंह उफऱ् वलेतिया के खिलाफ जिला जालंधर, कपूरथला, शहीद भगत सिंह जिलों में पहले भी कई केस चल रहे हैं। इसी तरह सुखजीत सिंह सुक्खा ऊफऱ् गैड़ा पर भी अलग-अलग जिलों में पहले भी कई मामले दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here