मंडियों में बिना नल व साबुन छूए किसान अच्छी तरह से कर सकेंगे हाथों को साफ: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन की ओर से जिले की मंडियों में किसानों की सुरक्षा के लिए बिना नल व साबुन को छूए उनके हाथ धोने के लिए विशेष प्रबंध किया गया है। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि कोविड-19(कोरोना वायरस) के चलते जिले की मंडियों में गेहूं की सुरक्षित खरीद के लिए इस तरह का विशेष प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि जिले की सभी पांच मार्किट कमेटियों में दो-दो आटोमैटिक वाशबेसन स्थापित किए गए हैं ताकि किसान सबसे पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से साफ करें और खुद के साथ अन्यों को भी कोरोना वायरस के बुरे प्रभावों से बचा सके।

Advertisements

– जिला प्रशासन की ओर से जिले की मार्किट कमेटियों में हाथ धोने के लिए दस विशेष वाशबेसन किए गए हैं स्थापित

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि मार्किट कमेटियों में इस तरह के दस वाशबेसन स्थापित कर दिए गए हैं, जिनमें होशियारपुर मार्किट कमेटी में दो, गढ़शंकर मार्किट कमेटी के अंतर्गत गढ़शंकर व सैलाखुर्द में एक-एक, टांडा में दो, दसूहा में दो व मुकेरियां मार्किट कमेटी में 2 विशेष वाशबेसन लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस विशेष वाशबेसन के लिए एक पानी की बड़ी टंकी लगाई गई है, जिसके आगे दो प्वाइंट है व इन प्वाइंटों के नीचे एक बड़ा वाशबेसन लगा है। उन्होंने बताया कि वाशबेसन के नीचे दाएं और बाएं तरफ भी दो प्वाइंट है। दाएं प्वाइंट को पैर से दबाने पर पानी निकलता है व बाएं प्वाइंट को पैर से दबाने पर लिक्वेड साबुन निकलता है जिससे किसान अपनी आवश्यकतानुसार पानी व साबुन का इस्तेमाल कर हाथ अच्छी तरह धो सकता है। इस तरह किसान बिना कुछ हाथ से छूए अपना हाथ अच्छी तरह साफ कर सकता है।

– मंडियों में गेहूं की सुरक्षित खरीद के लिए किसानों के लिए किया गया है विशेष प्रबंध: डिप्टी कमिश्नर

जिला मंडी अधिकारी तेजिंदर सिंह ने कहा कि डिप्टी कमिश्नर के निर्देशों पर जिले में मार्किट कमेटियों में दस विशेष तरह के वाशबेसन लगा दिए गए हैं, इसके अलावा मंडियों में किसानों की सुरक्षा के लिए सैनेटाइजर का भी प्रबंध किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here