चब्बेवाल की मंडियों में गेहूं खरीद प्रबंध पुख्ता, किसानों को नहीं आएगी समस्या: डा. राज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस के कारण फैले सन्नाटे में आज से गेहूं मंडियों में कुछ हलचल शुरू हो गई है। मंडियों में गेहूं की खरीद को मंजूरी देकर पंजाब सरकार ने किसानों को बड़ी राहत दी है। मंडियों में पुराने दिनों जैसी गहमागहमी तो नहीं है परंतु आने वाले दिनों में किसानों की आमद की दस्तक सुनाई दे रही है। इस कारण मंडी बोर्ड तथा अन्य संबंधित सरकारी विभागों द्वारा मंडियों में इंतजाम दुरूस्त किए जा रहे हैं। आज हलका चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार ने अपने हलके की चब्बेवाल अनाज मंडी का दौरा किया। इसके तहत उन्होंने मंडी में किए दए खरीद प्रबंधों का जायजा लिया।

Advertisements

खासतौर पर कोरोना से बचाव संंबंधी किए गए स्पैशल प्रबंधों संबंधी विस्तारपूर्वक जानकारी ली। डा. राज ने प्रबंधों पर संतुष्टी व्यक्त की और कहा कि चब्बेवाल की मंडियों में पहुंचने वाले हर किसान की मेहनत की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। साथ ही मंडी में कोरोना के प्रति सावधानियों की पालना को भी यकीनी बनाया जाएगा। मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। मास्क, साबुन, सैनेटाइजर मुहैया करवाए जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि बाथरूम की सफाई कर सैनेटाइज करने की प्रक्रिया निर्धारित अंतराल पर बार-बार की जाएगी।

पिछले तीन सालों से हर गेहूं के सीजन में डा. राज द्वारा मंडी में मंजी मुहिम चलाई जाती है जिसमें वह बैठने के लिए मंजियों, पक्खियों, ठँडे पानी, फ्र्सट ऐड किट, एम्बुलैंस व फायर ब्रिगेड वैन उपलब्ध करवाते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजऱ मंजियां नहीं बल्कि कुर्सियां, पीढिय़ां आदि रखी जाएंगी। उन्होंने अपने किसान भाईयों को संदेश दिया कि मंडियों में उन्हें कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। इस अवसर पर मंडी बोर्ड अधिकारी राजिंदर सिंह, मंडी सचिव सुच्चा सिंह, आढ़ती संतोख सिंह, राजीव भारद्वाज, राकेश कुमार, पप्पी सहित, चब्बेवाल से शिवरंजन सिंह रोमी, परमिंदर सिंह, दिलबाग सिंह तथा कुछ किसान भाई भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here