सफाई सेवकों, फायर ब्रिगेड, ट्यूबवैल आप्रेटरों व अन्य कच्चे मुलाजिमों का भी बीमा करे सरकार: कुलवंत सैनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही इस जंग को जीतने में सभी विभागों और संस्थाओं की भूमिका अहम है। इनमें सफाई सेवकों, फायर ब्रिगेड, ट्यूबवैल अप्रेटरों एवं अन्य कच्चे मुलाजिमों की भूमिका को नजऱअंदाज नहीं किया जा सकता। सरकार को चाहिए कि इनको सुरक्षा का अभाव न हो इसके लिए सरकार इनका जीवन बीमा करे। यह मांग पंजाब प्रदेश नगर पालिक कर्मचारी संगठन के महामंत्री कुलवंत सिंह सैनी ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में की। इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि कोरोना वायरस में मीडिया कवरेज कर रहे मीडिया कर्मियों का भी बीमा किया जाए।

Advertisements

कुलवंत सैनी ने कहा कि सरकार द्वारा जो बीमा किए जाने की बात कही जा रही है उसे जमीनी स्तर पर लागू करते हुए कर्मियों कागजात सौंपे जाएं ताकि कर्मी आश्वस्त हो सकें। अगर सरकार ने इसे सिर्फ हवा में कहा है तो तुरंत सरकार को इसके प्रति ठोस कदम उठाने चाहिए। कुलवंत सैनी ने कहा कि वैसे तो सरकार को इस संकट की घड़ी में जितने में कर्मचारी एवं अधिकारी अपनी जान जोखिम में डालकर कार्य कर रहे हैं उन सभी का बीमा करना चाहिए ताकि वे भी खुद को किसी तरफ से तो सुरक्षित महसूस कर सकें।

इसके साथ ही सारी कवरेज करके लोगों को जागरुक करने में मुख्य भूमिका निभा रहे मीडिया कर्मियों को भी बीमा योजना में कवर किया जाना चाहिए। सरकार को चाहिए कि वे सभी का बीमा करके उनके कागजात व अन्य दस्तावेज उन्हें सौंपे। अगर सरकार ऐसा नहीं करती तो उसकी करनी एवं कथनी में अंतर होगा व इससे मुलाजिमों का मनोबल गिरेगा। सरकार यह भी स्पष्ट करे कि क्या यह बीमा कोरोना वायरस के चल रहे संकट के खत्म तक ही होगा या ताउम्र बीमा करके कर्मियों को बड़ी राहत दी जा रही है। कुलवंत सैनी ने कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ रहे समूह कर्मचारी वर्ग को जदान जोखिम में रखकर काम करने के लिए उनका धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here