721 सैंपलों में से 427 नैगेटिव, 272 की रिपोर्ट बाकी, 11 इनवैलिड: डा. जसवीर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड-19 के अब तक 721 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 427 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है, 272 सैंपलों की रिपोर्ट अभी तक आनी बाकी है व 11 सैंपल इनवैलिड पाए गए हैं।

Advertisements

सिविल सर्जन ने बताया कि कोविड-19 के चलते देश भर में चल रहे लॉकडाउन के कारण तख्त श्री हजूर साहिब से बुधवार देर रात वापिस लाए गए जिले के 142 श्रद्धालु को एकांतवास में रखा कर उनके स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि आज श्री हजूर साहिब से आने वाले 141 श्रद्धालुओं के सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा बीते दिनों श्री हजूर साहिब से मोरांवाली गांव में पहुंचने वाले 16 श्रद्धालुओं को सिविल अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

डा. जसवीर सिंह ने बताया कि श्री हजूर साहिब से 25 अप्रैल को मोरांवाली गांव पहुंचने वाले संगत में से एक व्यक्ति बीते दिनों पाजीटिव आया था व 29 अप्रैल को 3 और पाजीटिव केस सामने आए थे। उन्होंने बताया कि अब तक जिले के 4 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं व एक मरीज की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जिले के गांव खनूर से संबंधित एक मरीज जो इटली से आया था व उसका इलाज अमृतसर में चल रहा था, भी ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here