एसएसपी ने लिया कड़ा संज्ञान तो डीएसपी चड्ढा ने किया हरियाना का दौरा, कृपापात्रों को पढ़ाया कानून का पाठ

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़)। “द स्टैलर न्यूज़” की तरफ से लाला जी की सामाजिक चुटकी के माध्यम से कस्बा हरियाना में विशेष कृपा पात्रों द्वारा नियमों की धज्जियां उड़ाए जाने का मामला जैसे ही जिला पुलिस प्रमुख के ध्यान में आया उन्होंने तुरंत इसका कड़ा संज्ञान लेते हुए डीएसपी सतिंदर चड्ढा को कस्बे में नियमों की पालना को यकीनी बनाने के निर्देश जारी किए। 30 अप्रैल को द स्टैलर न्यूज़ द्वारा प्रकाशित लालाजी की चुटकी में बताया गया था कि किस प्रकार एक पुलिस अधिकारी के कृपापात्र नियमों को ताक पर रखते हुए सरेआम सरकार के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे हैं और किस प्रकार शहर के अलग-अलग इलाकों में अवैध शराब का धंधा जोरों से चल रहा है। यह चुटकी एसएसपी गौरव गर्ग के ध्यान में आते ही उन्होंने द स्टैलर न्यूज़ के मुख्य संपादक से इस संबंधी जानकारी हासिल की और आश्वस्त किया था कि कस्बे में क्या जिले में कहीं भी किसी को गैरकानूनी कार्य करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। एसएसपी द्वारा इस मामले को पूरी गंभीरता से लिया गया और आज 1 मई को एसएसपी के निर्देशों पर डीएसपीस सतिंदर चड्ढा ने कस्बा हरियाना को दौरा किया और नियमों की अवहेलना करने वालों पर कड़़ी कार्यवाही किए जाने की व्यवस्था की। बिना आज्ञा बाजार में निकलने वालों पर जहां पुलिस ने सख्ती से पूछताछ करते हुए कानून का पाठ पढ़ाया और एक जगह पर टैम्पो लगाकर लोगों की भीड़ लगाकर सब्जी आदि बेचने वाले विशेष कृपापात्र टैम्पो चालक को भी कानून की भाषा में समझाते हुए नियमों की उलंघना पर कार्यवाही का ऐसा पाठ पढ़ाया कि वो आज पूरा दिन वहां नजर नहीं आया। इस दौरान डीएसपी ने हरियाना से हमारे वरिष्ठ संवाददाता से अवैध रुप से बेची जा रही शराब की भी जानकारी हासिल की और आश्वस्त किया कि जल्द ही उन पर कार्यवाही की जाएगी तथा नियमों की अवहेलना की आज्ञा किसी को नहीं दी जाएगी।

Advertisements

 

 

उनके निर्देशों पर करफ्यू को सख्ती से लागू करते हुए हरियाना पुलिस ने मुख्य मार्ग से जुडऩे वाली लिंक सडक़ों व गलियों को रसियां बांधकर बंद कर दिया और बिना कारण घर से निकलने पर पूर्ण रुप से पाबंदी लगा दी।

एसएसपी द्वारा इस मामले को गंभीरता से लिए जाने को लेकर जहां कस्बा हरियाना में साहिब की कार्यप्रणाली की काफी सराहना रही वहीं उन्होंने उनसे मांग की है कि आगे भी इसी प्रकार की सख्ती बरती जाए ताकि कोरोना को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयास सफल हो सकें और सबकी मेहनत रंग लाए। लोगों ने एसएसपी का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि उनके इस कदम से कस्बा निवासी काफी राहत महसूस कर रहे हैं, क्योंकि कुछ लोगों के कारण पूरे हरियाना निवासियों पर खतरे के बादल मंडरा रहे थे। लोगों ने द स्टैलर न्यूज़ के माध्यम से एसएसपी से अपील की कि जब तक कोरोना का संकट खत्म नहीं हो जाता, उनके द्वारा जारी प्रत्येक आदेश का इनबिन पालन किया जाएगा तथा वे इसी प्रकार समय-समय पर बड़े अधिकारी को भेजकर व्यवस्थाएं सुचारु बनाते रहें ताकि कोई भी अपनी पहुंच व धनबल के कारण नियमों को ठेंगा न दिखा सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here