जिले में फंसे व्यक्तियों के अपने पैतृक राज्य जाने संबंधी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर जारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए राज्य में लगाए गए कफ्र्यू/लॉकडाउन के कारण पंजाब में फंसे व्यक्तियों के अपने पैतृक राज्य वापस जाने संबंधी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एस.ओ.पी.) जारी किए गए हैं।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि सरकार की हिदायतों के अनुसार पंजाब में फंसे व्यक्तियों के अपने पैतृक राज्य वापस जाने की प्रक्रिया शुरु हो रही है। उन्होंने कहा कि जिले में बाहरी राज्य से संबंधित जो व्यक्ति अपने पैतृक राज्य वापिस जाना चाहता है वह  www.covidhelp.punjab.gov.in पर आवेदन कर सकता है। उन्होंने कहा कि एक बार जब कोई व्यक्ति अपने परिवार / समूह के लिए लिंक पर परफोर्मा भरता है, तो उसको पूरे परिवार / समूह के लिए एक सिस्टम द्वारा जनरेट आई.डी. मिलेगी, जिसे वे संभाल कर रखें।

श्रीमती अपनीत रियात ने कहा कि अपने पैतृक राज्य वापिस जाने के इच्छुक व्यक्तियों के स्वास्थ्य जांच के लिए हैल्थ चैकअप कैंप लगाया जाएंगे व समूची स्क्रीनिंग भी यकीनी बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों की जांच के दौरान कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए जाते, तो उसको स्वास्थ्य टीम द्वारा फॉर्म एफ के रूप में एक सर्टिफिकेट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे चाहवान व्यक्तियों की वापसी संबंधी जिला प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध यकीनी बनाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here