कैप्टन सरकार का घर-घर शराब पहुंचाने का निर्णय गलत: सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने कैप्टन सरकार के घर-घर शराब पहुंचाने के निर्णय पर अपना बयान जारी करते हुए कहा की पंजाब सरकार की नियत और नीति दोनों ही गलत हैं। महामारी के दौर में जहां शराब की दुकानें खोलना और लोगों को शराब की होम डिलीवरी पहुंचना पूरी तरह से गलत निर्णय है। उन्होंने कहा कि आबकारी एक्ट 1914 के अनुसार शराब की होम डिलीवरी नहीं की जा सकती। परन्तु कैप्टन सरकार ने अपना रेवेन्यू बढ़ाने के लिए लोगों की जिंदगियों के साथ खिलवाड़ करना शुरू कर दिया है। जो लोग करफ्यू के चलते घर से बाहर निकलने में हिचकिचाते थे अब वो भी घर बैठ कर शराब मंगवाएंगे, जिससे कहीं न कहीं घरेलू हिंसा के मामले भी बढ़ेगें।

Advertisements

सरकार ने शराब के डिलीवरी को पहल पर रखते ठेके खोलने की इजाजत दे दी। आज जिन गरीबों को अनाज नहीं पहुंच रहा उन्हें अनाज पहुंचाने की जरूरत थी, न की शराब। अब तक पंजाब सरकार से घरों में राशन की डिलीवरी सही ढंग से नहीं हो पा रही और कुछ ऐसे लोग जिन्हें दवाइयां चाहिए उन लोगों को भी घर में होम डिलीवरी के माध्यम से सही ढंग से दवाइयां उपलब्ध नहीं करवाई जा रही।

सांपला ने कहा कि करफ्यू के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात होने के बावजूद भी पुलिस विभाग द्वारा आये दिन बड़ी मात्रा में नाजायज शराब, नशीले पदार्थ, ड्रग्स आदि के पूरे पंजाब में मामले दर्ज किये गए है, परंतु अब तो सीधे तौर पर नशे की डिलीवरी होगी और इसमें क्या गारंटी है कि इस बार नाजायज शराब की डिलीवरी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि 4 जिले के ठेकेदारों ने मीटिंग की है जिसमें उन्होंने कहा कि होम डिलीवरी से नजायज यानी दो नंबर की शराब की बिक्री होनी लाजमी रहेगी। जिस कारण वह अपने जिलों में होम डिलीवरी का कार्य नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार यह आदेश जारी कर अपना मजाक खुद बना रहे हैं। इससे किसी का कोई फायदा नहीं होगा बल्कि नशा आसानी से उपलब्ध होगा। पंजाब सरकार द्वारा आज जारी किये गए निदेर्शों से सीधे तौर से स्पष्ट होता है की पंजाब में नशा फैलाने में कैप्टन सरकार पूरी तरह से दोषी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here