तीक्ष्ण सूद ने किया मंडी का दौरा, आढ़तीयों ने करवाया समस्याओं से अवगत

होशियारपुर (दस्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर की दाना व सब्जी मंडी की सफाई व्यवस्था तथा कोरोना से बचने के लिए बढ़ती जा रही लापरवाही जैसी बदतर दशा के चलते पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद ने पूर्व मेयर शिव सूद तथा जिला महासचिव विनोद परमार के साथ मंडी का दौरा किया। आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर सूद की दुकान पर वहां के बहुत से आढ़तीयों ने श्री सूद ने मिलने के बाद प्रेस को जारी किए गए बयान में कहा कि होशियारपुर की मंडी बुरी अवस्था का शिकार बनी हुई है।

Advertisements

जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं व बदबू गंदगी का आलम यह है कि वहां बाहर से आए व्यक्ति का थोड़ी देर भी ठहरना मुश्किल है। कोरोना के बचाव के लिए सैनिटाइजर तथा हाथ आदि धोने का प्रबंध नहीं है तथा सामाजिक दूरी की पालना भी नहीं होती। इस अवसर पर श्री सूद को आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान तथा अन्य सदस्य पंडित तरसेम मोदगिल चेयरमैन, रमेशचंद्र महामंत्री, राजेश अग्रवाल सचिव, मोहिंदर कुमार, नरेंद्र मोहन, जगदीश राम, नाडूशाह आदि ने बताया कि कोरोना की गंभीरता तथा किसानों को मुश्किल में न पडऩे देने से बचाने के लिए उन्होंने सरकार के आश्वासन पर अपनी मांगे एक तरफ रख कर हड़ताल खोल दी थी, परंतु अब प्रोक्योरमेंट पूरी होने के नजदीक पहुंच गई है, परंतु सरकार ने उनकी मांगों को पूरा करने के लिए कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। उनकी मांगे हैं कि पिछली धान की फसल की आढ़त फीस तथा मंजूरी जल्द से जल्द दिलाई जाए व किसानों को दिए पैसे वसूलने का हक मिले।

आढ़तीयों ने कहा कि बारदाने की कमी के चलते गेहूं की भराई नहीं हो रही। सरकारी एजेंसियों की पेमेंट भी 10-15 दिन लेट आ रही है परन्तु किसान के खाते में पैसे तुरंत डालने होते हैं। श्री सूद ने कहा कि आढ़तीयों की उपरोक्त समस्याएं सरकार तुरंत हल करे तथा कोरोना माहमारी को रोकने के लिए मंडी में सफाई तथा सैनिटेशन आदि के उचित प्रबंध किए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here