कोविड-19 की जंग में फ्रंटलाइन योद्धा के रुप में उभरी आंगनवाड़ी वर्कर्स

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 महांमारी के खिलाफ इस जंग में जिले की आंगनवाड़ी वर्करों ने भी फ्रंटलाइन योद्धा के रुप में भूमिका निभाई है। इस मुश्किल घड़ी में आंगनवाड़ी वर्करों ने जिस मेहनत व ऊर्जा से अपनी ड्यूटी को निभाया है वह एक मिसाल है। कोरोना वायरस की महांमारी के दौर में जहां सभी घरों में बंद थे वहां अन्य फ्रंटलाइन योद्धाओं के साथ-साथ आंगनवाड़ी वर्करों ने भी मिसाल कायम करते हुए अपनी सेवाएं जन-जन तक पहुंचाई हैं।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जहां जिले की आंगनवाड़ी वर्करों की ओर से बहुत ही जिम्मेदारी वाला काम निभाया जा रहा है वहीं कोविड-19 के खिलाफ सरकार की इस जंग में भी इन्होंने अपनी मेहनत व लगन से समाज के लिए बहुत ही उम्दा कार्य किया है। उन्होंने कहा कि गांव स्तर पर लोगों तक मास्क पहुंचाने के अलावा जरुरतमंदों को राशन तक पहुंचाने में इन्होंने जो कार्य किया है वह प्रशंसनीय है, जिसके लिए जिले की महिला व बाल विकास के अंतर्गत कार्य कर रही समूची टीम बधाई की पात्र है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कोविड-19 के चलते कफ्र्यू के दौर में जिले की कुछ आंगनवाड़ी वर्करों की ओर से इस कार्य में अपनी विशेष व बेहतरीन भूमिका निभाते हुए विलक्षण कार्य किए गए हैं। उन्होंने बताया कि होशियारपुर के ब्लाक गढ़शंकर के अंतर्गत आते गांव ढाडा कलां की आंगनवाड़ी वर्कर श्रीमती जसविंदर कौर की ओर से 1400 से अधिक मास्क अपने स्तर पर तैयार कर जरुरतमंद लोगों को वितरित किए गए। उन्होंने कहा कि ब्लाक गढ़शंकर के गांव ब_लां की आंगनवाड़ी वर्कर श्रीमती परमिंदर कौर ने 600, ब्लाक दसूहा के गांव बोदल की आंगनवाड़ी वर्करों के परमिंदर कौर के अलावा गांव की महिलाओं व लड़कियों के सहयोग से 500 से अधिक मास्क जरुरतमंदों तक पहुंचाएं गए हैं।

अपनीत रियात ने कहा कि इसके अलावा दसूहा के वार्ड नंबर 9 की आंगनवाड़ी वर्कर बलविंदर कौर, वार्ड नंबर 10 की आंगनवाड़ी वर्कर बलवीर कौर, गांव कालूवाहर की आंगनवाड़ी वर्कर सुनीता देवी, मानकढेरी की जसविंदर कौर, सरष्टीपुर की परमजीत कौर व भीखोवाल की अलका रानी व मीना कुमारी की ओर से भी सैंकड़ों मास्क बनाकर गांवों में स्लम इलाकों में जाकर वितरित किए गए ताकि कोरोना वायरस की बीमारी से ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुरक्षित रखा जा सके।

जिला प्रोग्रााम अधिकारी डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि मास्क बांटने का उद्देश्य यह है कि कोरोना वायरस का मुंह न नाक के माध्यम से शरीर में प्रवेश न हो सके। उन्होंने आंगनवाड़ी वर्करों की प्रशंसा करते हुए कह कि इस नाजुक दौर में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए निभाई गई ड्यूटी प्रशंसनीय है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here