लॉकडाउन में लोगों तक जरुरी वस्तुओं की सप्लाई यकीनी बना रही हैं सहकारी सभाएं

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिले में चल रहे लॉकडाउन में होशियारपुर की सहकारी कृषि सभाओं की ओर से स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करते हुए लोगों तक जरुरी वस्तुओं की सप्लाई को लगातार यकीनी बनाया जा रहा है। इस मुश्किल घड़ी में सहकारी सभाओं का यह अनथक प्रयास उन लाखों चेहरों पर मुस्कान लाता है जो कि इस पूरी कड़ी से जुड़े हुए हैं।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि कफ्र्यू के दौरान सहकारी सभाओं ने जिले में सार्थक व सामाजिक कार्य करते हुए एक बेहतरीन भूमिका निभाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए पूरी टीम बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि सहकारी सभाओं से स्वास्थ्य विभागों के निर्देशों का पालन करते हुए कार्य के दौरान सामाजिक दूरी व मास्क व सैनेटाइजर के प्रयोग का पालन किया है, जिसके चलते लोगों तक सही ढंग से यह सुविधाएं पहुंची है।

अपनीत रियात ने बताया कि अब तक जिले में सहकारी सभाओं की ओर से 43.15 लाख रुपए की जरुरी वस्तुओं का सामान सप्लाई किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा मार्कफैड की ओर से लॉकडाउन में स्पैशल गाडिय़ां लगाकर 6.10 लाख रुपए की जरुरी वस्तुओं का सामान अलग-अलग गांवों में लोगों को को घर-घर सप्लाई किया गया। उन्होंने बताया कि मिल्क प्लांट होशियारपुर की ओर से मिल्क सप्लाई सभाओं के माध्यम से दूध उत्पादक सदस्यों से लगभग 70 हजार लीटर रोजाना दूध एकत्र किया जा रहा है। उन्होंने मिल्क प्लांट की ओर से स्पेशल रुट बना कर घर-घर जाकर रोजाना लगभग 28 हजार लीटर दूध, 3500 किलो दही, 3500 लीटर लस्सी, 500 किलो पनीर व 200 किलो खीर बांटी जा रही है। डिप्टी रजिस्ट्रार उमेश वर्मा ने कहा कि मिल्क प्लांट होशियारपुर की ओर से मिल्क सभाओं को सैनेटाइजर की बोतलें सप्लाई की गई ताकि सदस्य दूध डालने व रखरखाव के लिए सैनेटाइजर का प्रयोग कर कोविड-19 से अपना व दूसरों का बचाव कर सकें।

उन्होंने बताया कि दूध एकत्र करते समय भी सामाजिक दूरी का खास ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि मिल्क प्लांट बूथों पर चिलिंग सैंटरों व तापमान चैक करने के लिए थर्मल स्कैनर भी दिए गए हैं व सामान सप्लाई करते समय लोगों को डिजीटल पेमेंट करने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here