आठ दिन के बाद कब्रिस्तान से निकाला 19 वर्षीय बच्चे का शव, हत्यारा चाचा गिरफ्तार

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जम्मू कश्मीर पुलिस ने जिला राजौरी के अंतर्गत सरानु गांव में भतीजे की हत्या के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मृतक पिछले नौ दिनों से गायब था।
परिवार को जब जंगल से शव मिला तो उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया और प्राकृतिक मौत समझ कर पुलिस को बताए बिना सपुर्द-ए-खाक करना सही समझा, लेकिन जब पुलिस को इसकी भनक लगी तो मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी गई। डीएम राजौरी की अनुमति पर कब्रिस्तान से बच्चे का शव निकाल अपने कब्जे में लेकर व शव का जीएमसी अस्पताल से पोस्टमार्टम करवा उसे फिर से अंतिम संस्कार के लिए परिवार को सौंप दिया।

Advertisements

एसएसपी राजौरी चंदन कोहली ने कहा कि मृतक 19 वर्षीय सरानु गाँव निवासी मोहम्मद शबीर पुत्र मोहम्मद रामीम करीब नौ दिन पहले मवेशी चराने गया था, लेकिन शाम को घर वापस नहीं आया, जिसके बाद परिवार ने उसकी तलाश शुरू कर दी, अगले दिन सुबह, लापता किशोर लडक़े का शव पास के जंगल में पड़ा मिला। इसे प्राकृतिक मौत का मामला मानते हुए मृतक के परिवार के सदस्यों ने गांव के कब्रिस्तान में शव का अंतिम संस्कार किया और शव को पुलिस व किसी अन्य संबंधित एजेंसी के साथ जानकारी को सांझा नहीं किया गया था।

उन्होंने कहा कि चार रोज पहले पुलिस को किशोर की मौत पर कुछ संदेह के साथ घटना के बारे में पता चला, जिसके बाद पुलिस की एक टीम ने पुलिस थाना प्रभारी राजौरी समीर जिलानी के साथ डीएसपी मुख्यालय सुरिंदर को एएसपी राजौरी लियाकत अली की रेखदेख में इस मामले की जांच शुरू की और परिवार के कुछ सदस्यों और गांव के लोगों से पूछताछ की गई और मृतक के चाचा को पूछताछ के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। और जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने कबूल करते हुए बताया कि जंगल में हम दोनों के बीच मारपीट हुई जिससे उसकी मृत्यु हो गई जिसके बाद आरोपी गांव सरानु निवासी मोहम्मद शब्बीर पुत्र मोहम्मद नजीर को गिरफ्तार कर और हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

बता दें कि आरोपी मृतक का चाचा था जिसने जुल्म कबूल किया। वहीं पुलिस ने दफन किए शव को डीएम राजौरी के आदेश पर कब्रिस्तान से बाहर निकाला और कानूनी प्रक्रिया को पूरा कर शव को फिर से परिवार के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here