दुकानदारों ने मोदी सरकार के पैकेज़ को सराहा, अब कैप्टन सरकार से है पैकेज़ मिलने की उम्मीद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब में कोरोना महामारी के चलते लगाए गए कफ्र्य़ू में ढील मिलने के दो दिन बाद भाजपा नेताओं पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद,पूर्व मेयर शिव सूद,जिलाध्यक्ष विजय पठानिया,विनोद परमार, सुरेश भाटिया,शिव कुमार काकू,अश्वनी गैंद,यशपाल शर्मा,सरबजीत सिंह,विजय सूद पप्पा आदि नेताओ ने शहर में घूम कर दुकानदारों से मिलकर उनका कुशलक्षेम पूछा और उनके स्वास्थ्य की मंगल कामना की। भाजपा नेताओं ने अपील की कि लोकडाउन में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें और फेसकवर का उपयोग करते हुए सामाजिक दूरी बनाकर काम करें।
 
भाजपा व्यापार सेल के जिलाध्यक्ष दर्पण गुप्ता की दुकान पर पहुँचकर भाजपा नेताओं ने बाकी बाज़ार के लोगों से भी बातचीत की और उनकी मौजूदा समस्याओं को भी जाना। इस मौके पर दुकानदार एसोसिएशन की तरफ से संदीप जग्गी, अनिल कुमार, कशिश, बिंदू शर्मा, अमित अरोड़ा, राजिंदर त्रेहन, दीपक जैन, अशोक जैन, रोहित गुप्ता, पंकज गर्ग, राकेश कैंथ आदि ने भाजपा नेताओं से बात की।
 
जारी प्रेस विज्ञप्ति में पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद ने कहा कि बातचीत के दौरान दुकानदारों ने बताया कि सभी दुकानदार भाई एकमत थे कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा हर वर्ग के लिए जो 20लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज़ दिया गया है, उससे देश की अर्थव्यवस्था पुन: पटरी पर वापिस आ सकेगी। सूद ने कहा कि दुकानदारों व व्यवसायियों को अब कैप्टन सरकार से भी आर्थिक पैकेज की उम्मीद है जिसमे हरियाणा सरकार की तजऱ् पर सरकारी दुकानों के तीन महीने का किराया माफ करने होने चाहिए। बिजली,पानी और सीवरेज के बिल भी माफ होने चाहिए। इसके इलावा स्कूलों की फीस तीन महीने की माफ हो और बैंकों की लिमिट पर लगने वाला ब्याज भी तीन महीने का पूरी तरह खत्म हो।उन्होंने कहा कि लोकडाउन व कफ्र्य़ू के समय में किसी को कोई आमदन नही हुई, पिछली बची नकद राशि भी खत्म हो चुकी थी।
 
ऐसे में इतने सारे बिलों का भुगतान करना लोगों की जेब से बाहर की बात हो गई। कैप्टन सरकार को तुरन्त इस मामले की गंभीरता को देखते हुए आर्थिक पैकेज़ की घोषणा करनी चाहिए। सूद ने कहा कि दुकानदार भाईयों ने बातचीत के दौरान बताया कि मध्यमवर्गीय परिवारों समेत दुकानदारों और प्राइवेट कर्मचारियों को कोई खास लाभ नही मिला है। इसलिए पंजाब सरकार को प्रत्येक दुकानदार के खाते में 7500 रुपए डालने चाहिए, जिससे वो अपना काम शुरू कर सके। श्री सूद ने भी सभी दुकानदारों का समर्थन करते हुए पंजाब सरकार से मध्यमवर्गीय दुकानदारों के लिए अलग से विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here