शराब की अवैध दुकान को बंद करवाने के लिए युवाओं ने खोला मोर्चा

हाजीपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: प्रवीण सोहल। थाना हाजीपुर के अंतर्गत पड़ते गांव घगवाल में चल रही अवैध शराब की दुकान को बंद करवाने के लिए शनिवार को गांव गगड, घगवाल, जुगियाल, घगवाल हार के युवाओं ने बैठक कर बड़े स्तर पर मोर्चा खोल दिया है। बैठक में युवाओं की उक्त सोच के समर्थन में सरपंच घगवाल, सरपंच जुगियाल, सरपंच घगवाल हार आदि भी मौजूद हुए।

Advertisements

सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए युवाओं ने बड़ी संख्या में एकत्र होकर एकमत से शराब माफिया के खिलाफ नारेबाजी की ओर पुलिस व प्रशासन से जल्द से जल्द उक्त अवैध शराब की दुकान को बंद करवाने की अपील भी की। बैठक दौरान युवा नेता मान सिंह गगड, अंकित घगवाल, मुन्ना गगड आदि ने संयुक्त रूप से बताया कि कंडी नहर के किनारे पर बनी उक्त शराब की दुकान पिछले लंबे समय से अवैध रूप से चल रही है, जिसे ब्रांच कहा जाता है। उन्होंने बताया कि जिस जगह यह शराब की ब्रांच चल रही है। वह जगह गांव घगवाल, गगड़, जुगियाल की हद पर है ओर यहां से लगभग 12 गांव को जाने का रास्ता पड़ता है। ब्रांच की कुछ दूरी पर ही 3 सरकारी स्कूल पड़ते हैं ओर वह स्कूली बच्चे उक्त शराब की दुकान के आगे से ही गुजर कर स्कूलों तक पंहुचते हैं।

कहा, पुलिस व प्रशासन ने अगर जल्द बंद न करवाई दुकान, तो करेंगे संघर्ष

मान सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि उक्त शराब की ब्रांच को चलने देने में सबसे बड़ा साथ गांव गगड़ के सरपंच से मिलता रहा है। जिसके चलते शराब के सौदागरों को अवैध रूप से काम करने में भी कोई खौफ नहीं रहा। अंकित घगवाल ने बताया कि उक्त ब्रांच को बंद करवाने के लिए एक प्रार्थना पत्र जिलाधीश होशियारपुर, दूसरा एसडीएम मुकेरियां व तीसरा एसएचओ हाजीपुर को दिया जाएगा। अंत में युवाओं ने कहा कि अगर पुलिस व प्रशासन को अपील करने के बाद भी दुकान खुली रहती है तो वह तीखे संघर्ष का रूख अख्तियार करने को मजबूर हो जाएंगे। इस संबंध में जब सरपंच गगड कमलजीत काका से फोन पर बात करनी चाही तो कई बार फोन लगाने के बाद भी उन्होंने उठाया नहीं। एसएचओ हाजीपुर लोमेश शर्मा का कहना था कि उन्हें ऐसी कोई भी ब्रांच चलाए जाने की सूचना नहीं है।अगर कोई शिकायत उनके पास आई तो पुलिस तुरंत कारवाई करेगी।

एक्सर्साइज इंस्पेक्टर मनजीत कौर का कहना था कि उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है पर फिर भी स्थानीय एसएचओ को पूरी पावर है ऐसी ब्रांच को बंद करवाने के लिए।अगर उनके पास कोई शिकायत आती है तो वह लोगों के हित में जरूर कारवाई करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here