वायस आफ प्यूपल ने गरीबों के राशन कार्ड काटने के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

गढ़शंकर (द स्टैलर न्यूज़)। लाकडाऊन में यहां लोगों को पेट भरने की चिंता दिखाई दे रही थी तो फूड सप्लाई विभाग के अधिकारियों ने भारी संख्या में राजनीतिक आकाओं को खुश करने के लिए सरकार द्वारा बनाए जरूरतमंद लाभपात्रियों के राशन कार्ड काट दिए। लिहाजा लोगों को राशन कार्ड न होने के कारण राशन नहीं मिल रहा। यह आरोप लगाते हुए वायस आफ द पियूप्ल संस्था द्वारा गढ़शंकर शहर में जिन लाभपात्रियों के नाम काटे है उनको साथ लेकर प्रर्दशन किया और बस स्टैंड से लेकर प्रर्दशन करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंच कर एसडीएम हरवंस सिंह को ज्ञापन सौंपा।

Advertisements

एसडीएम को सौंपा ज्ञापन और एसडीएम ने पूरे मामले की जांच करवाने का दिया अश्वासन

वायस आफ पीयूप्ल के कनवीनर अजायब सिंह बोपाराय, कोकनवीनर व लायंस क्लब गढ़शंकर के अध्यक्ष राकेश कुमार व ब्राहमण सभा गढ़शंकर के अध्यक्ष कुलभूशन शौरी ने कहा गरीब लोगो के राशन कार्ड काट दिए गए तो सरमाएदारों व जागरीदारों के कार्ड बना दिए और पिक एंड चूज का फार्मुला अपनाया गया। उन्होंने दोबारा काटे गए राशन कार्ड बनाने की मांग की तथा कहा कि जिन लोगो ने कार्ड नए बनाने के लिए अप्लाई किया है उनके भी मैरिट के अधार पर कार्ड बनाए जाए। उन्होंने साफ कहा कि अगर पंद्रह दिन में जिन गरीबों के राशन कार्डो के नाम काटे गए उनका समाधान नहीं किया तो गढ़शंकर में जाम लगा दिया जाएगा।

बार एसोसिएशन गढ़शंकर के अध्यक्ष पंकज कृपाल ने कहा कि सरकार कोई भी हो हम गरीबो के साथ है और फूड सप्लाई में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। गरीबों के कार्ड काट कर अमीरों के लगाए जा रहे है। गरीब लोगो के काटे गए कार्डो को नहीं बनाया गया तो मंत्री की कोठी का घेराव भी करना पड़ा तो करेगें। एसडीएम हरबंस सिंह ने वायस आफ पीयूप्ल द्वारा ज्ञापन देने पर तुरंत फूड सप्लाई के इंस्पेक्टरों को बुलाया और वायस आफ पीयूप्ल द्वारा उठाई मांगो का समाधान करने और पूरे मामले की जांच करने का आश्वासन दिया। ठाकुर वरिंद्र सिंह ने कहा कि किसी भ्ी कीमत पर गरीब लोगो के साथ धक्का नहीं होने दिया जाएगा। इस समय जिला परिषद सदस्य हरमेशवर सिंह, प्रणव कृपाल, सरपंच शंभू, पंच रिक्की, हरमेश सिं कंग, ठेकेदार कुलभूशन शौरी, मनजिंदर सिंह पैंसरां, बिट्टू चौहान आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here