जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो ने लॉकडाउन में नौजवानों को दी ई-सैल्फ इंप्लायमेंट की सुविधा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास)-कम-सी.ई.ओ. जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो हरबीर सिंह ने बताया कि कोविड-19 के चलते लॉकडाउन होने के कारण स्व-रोजगार के लिए कैंप लगाने असंभव है। उन्होंने बताया कि जो प्रार्थी अपना काम धंधा शुरु करने के लिए कर्जा प्राप्त करना चाहते हैं, उनकी सुविधा के लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से अलग-अलग विभागों से उनकी स्व रोजगार योजनाओं संबंधी कर्जे के आनलाइन लिंक तैयार किया गया है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि ई-सैल्फ इंप्लायमेंट प्रोग्राम के अंतर्गत प्रार्थी डी.बी.ई.ई. होशियारपुर के फेसबुक पेज पर इस लिंक पर कर्जे के लिए आनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रार्थियों से आन लाइन प्राप्त हुए प्रार्थना पत्र संबंधित विभागों को कार्रवाई के लिए भेजे जाएंगे व संबंधित विभाग प्रार्थियों के लिए उनके आवेदन पर हुई कार्रवाई की रिपोर्ट जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर को हर पखवाड़े पर आनलाइन देने के लिए पाबंद होंगे।

जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी श्री कर्म चंद ने बताया कि इस ई-सैल्फ इंप्लायमेंट की सुविधा का लाभ प्रार्थी अपने घर बैठे ही प्राप्त कर सकता है। उन्होंने बताया कि इसका लिंक जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर के फेसबुक पेज DBEE Hoshiarpur पर उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here