जिले में 7 और पाजीटिव मरीज आए सामने: सिविल सर्जन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिले में कोविड-19 संबंधी स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि जिले में पाजीटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों के लिए गए सैंपलों में से 92 सैंपलों की रिपोर्ट आज प्राप्त हो गई है, जिनमें से 7 नए पाजीटिव केस सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि अब जिले में पाजीटिव मरीजों की संख्या 103 हो गई है, जिनमें से 9 एक्टिव केस हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 1710 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 1462 सैंपल नैगेटिव आए हैं व 115 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने कहा कि अभी तक 29 सैंपल इनवैलिड पाए गए हैं।

Advertisements

सिविल सर्जन ने बताया कि एक और जहां मरीजों की गिनती बढ़ी है वहीं अभी तक 89 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि नए पाजीटिव मरीजों में 5 मरीज गांव जलालपुर के हैं। उन्होंने कहा कि यह पांचों मरीज उस किडनी प्रभावित व्यक्ति के संपर्क में थे जिसकी पिछले दिनों जालंधर के एक अस्पताल में मौत हो गई थी। उन्होंने कहा कि एक मरीज महाराष्ट्र से वापिस आया है व एक नया मरीज दसूहा सब-डिविजन के गांव दाता का है,

जिसका मैडिकल कालेज अमृतसर से सैंपल जांच के बाद पाजीटिव पाया गया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों के मुताबिक घर से जरुरी काम के लिए बाहर निकलने वाले हर व्यक्ति के लिए मुंह पर मास्क लगाना जरुरी है व यदि कोई इसका पालन नहीं करता तो उसे 200 रुपए जुर्माना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी तरह सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वाले व्यक्तियों को सरकार की हिदायतों के मुताबिक नई डिस्चार्ज पालिसी में कम लक्षणों वाले पाजीटिव को 100 रुपए जुर्माना किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here