सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवकों को लिखित परीक्षा की ऑनलाइन ट्रेनिंग दे रहा सी-पाइट केंद्र

logo latest

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार के मिशन घर-घर रोजगार के अंतर्गत जिले में स्थापित जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से कोविड-19 के कारण लॉकडाउन के चलते घर बैठे विद्यार्थियों को नौकरियां व काम धंधे शुरु करने के लिए आनलाइन सुविधाएं दी जा रही है। इस संबंधी जिले के सी-पाइट केंद्र भी नौजवानों को सेना में भर्ती होने के लिए लिखित परीक्षा की आन-लाइन ट्रेनिंग दे रहा है। जिले की चार तहसीलों को दो सी-पाइट केंद्र आन-लाइन ट्रेनिंग दे रहे हैं, जिनमें तहसील गढ़शंकर से संबंधित नौजवानों को सी-पाइट केंद्र नवांशहर व तहसील होशियारपुर, दसूहा व मुकेरियां के नौजवानों को सी-पाइट केंद्र तलवाड़ा 15 मई से लिखित परीक्षा की आन-लाइन ट्रेनिंग मुहैया करवा रहा है।

Advertisements

जानकारी देते हुए जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी कर्म चंद ने बताया कि इस ट्रेनिंग का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक नौजवानों को ट्रेनिंग देना है। उन्होंने कहा कि तहसील गढ़शंकर से संबंधित प्रार्थी जो रक्षा सेवाओं में भर्ती होने के इच्छुक है वे सी-पाइट नवांशहर में रक्षा सेवाओं में भर्ती के लिए लिखित टैस्ट की तैयारी आनलाइन ट्रेनिंग ले सकता है। उन्होंने कहा कि इस ट्रेनिंग में दाखिला लेने के लिए चाहवान प्रार्थी सी-पाइट नवांशहर के इंचार्ज निर्मल सिंह के मोबाइल नंबर 94637-38300 व लखवीर सिंह के मोबाइल नंबर 87258-66019 पर संपर्क कर अपना नाम रजिस्टर करवा कर, चल रही इस आन लाइन ट्रेनिंग का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

कर्म चंद ने बताया कि सी-पाइट केंद्र तलवाड़ा की ओर से तहसील दसूहा, मुकेरियां व होशियारपुर के चाहवान प्रार्थियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सी-पाइट केंद्र तलवाड़ा में 336 प्रार्थियों की ओर से रजिस्ट्रेशन करवाई जा चुकी है व ट्रेनिंग ली जा रही है। उन्होंने कहा कि इस सैंटर में अन्य चाहवान प्रार्थियों की ओर से रजिस्ट्रेशन करवाने की अंतिम तिथि 24 मई है। इस सैंटर(तलवाड़ा) में अधिक जानकारी के लिए कैंप इंचार्ज  दलजीत सिंह के मोबाइल नंबर 80546-98980 पर संपर्क कर इस सुविधा का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here