फूड सप्लाई विभाग का कारनामा: 6 वर्षीय बच्ची के नाम पर राशन कार्ड जारी, काटा मां-बाप का नाम

गढ़शंकर (द स्टैलर न्यूज़)। फूड सप्लाई विभाग के कार्यलय गढ़शंकर के अधिकारी आजकल चर्चा का विषय तो बने हुए है वहीं, एक नया मामला सामने आया है कि गांव देनोवाल सैसियां की 6 वर्षीय बच्ची के नाम पर राशन कार्ड जारी कर दिया गया और उसके माता-पिता का राशन कार्ड से नाम काट दिया गया।

Advertisements

गांव देनोवाल सैंसियां के विजय कुमार ने बताया कि उनके राशन कार्ड में उनका तथा उनकी पत्नी व बेटी सुखप्रीत कौर का नाम था। लेकिन अब जब दोबारा सर्वे हुआ तो उनका और उनकी पत्नी का राशन कार्ड से नाम काट दिया गया है और उनकी 6 वर्षीय बेटी सुखप्रीत का ही नाम राशन कार्ड में रह गया है। इस तरह फूड सप्लाई विभाग ने अब 6 वर्षीय बच्ची के नाम पर राशन कार्ड जारी करने का नया कारनामा कर दिया है।

शायद पंजाब का यह पहला मामला होगा जहां 6 वर्षीय बच्ची के नाम पर राशन कार्ड जारी कर दिया गया है। गांव के सरपंच जतिंद्र ज्योति ने कहा कि विभाग द्वारा सरमाएदारों के कार्ड बना दिए गए और उनके ही गांव के 2 दर्जन से अधिक गरीब लोगों के राशन कार्ड काट दिए। उन्होंने जिलाधीश से पूरे गांव की सर्वे रिर्पोट की तथा उसके बाद कार्ड बनाए जाने के मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है। इस संबंधी जब फूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर सुखविदंर सिंह से उनका पक्ष जानने के लिए फोन पर बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

इस संबंधी आल इंडिया जाट महासभा के पंजाब महासचिव अजायब सिंह बोपाराय ने कहा कि राशन कार्ड बनाए जाने व काटने में बड़े स्तर पर पिक एंड चूज का फार्मूला अडाप्ट किया गया है और गरीब लोगों के राशन कार्ड काट दिए गए और सरमाएदारों के राशन कार्ड बना दिए गए। उन्होंने कहां कि वह सरमाएदारों को राशन दें इससे उन्हें कोई एतराज नहीं है। उन्होंने मांग की कि इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच हो और गरीबों के काटे राशन कार्ड बहाल किए जाए तथा जिनके नए बनने है वह जल्द बनाए जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here