रेलवे मंडी स्कूल के बच्चों व अध्यापकों ने करीब 5 हजार पौधे लगाकर मनाया वातावरण दिवस

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं होशियारपुर के पत्र अनुसार सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी की प्रिंसिपल ललिता रानी की अगुवाई में स्कूल के एनएसएस यूनिट ने लॉकडाउन दौरान कोविड-19 की हिदायतों का पालन करते हुए अपने-अपने घरों में ही वातावरण दिवस मनाया। डायरेक्टर प्रीत कोहली द्वारा दिए मिशन (प्रति वलंटियर 5 पौधे लगाना) को पूरा किया। विशेष बात यह रही कि प्रिंसिपल ललिता अरोड़ा ने न केवल एनएसएस वलंटियरों बल्कि स्कूल के प्रत्येक बच्चे तक यह संदेश पहुंचाकर पौधे लगाने का उत्साह बढ़ाया।

Advertisements

जिसका परिणाम यह निकला कि प्रति बच्चे द्वारा पौधारोपण किया गया तथा प्रिंसिपल मैडम की योग्य अगुवाई में सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी ने लाकडाउन के बावजूद वातावरण दिवस के अवसर पर एक नए कीर्तिमान स्थापित किया तथा करीब 5 हजार पौधे लगाए। इस मौके पर स्कूल के बच्चों के साथ-साथ स्कूल अध्यापकों ने भी पौधारोपण करने में विशेष योगदान दिया।

इस अवसर पर शालिनी अरोड़ा, रविंदर कौर, अपराजिता कपूर, बलदेव सिंह, रविंदर कुमार के नाम वर्णनयोग्य हैं जिन्होंने 10-10 पौधेलगाने का काम किया। इस अवसर पर प्रिंसिपल ललिता अरोड़ा ने पेंटिग मुकाबले भी करवाए, जिसमें निकिता रानी ने पहला, तनुष शर्मा ने दूसरा तथा लवप्रीत कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रिंसिपल ललिता अरोड़ा ने कहा कि आनलाइन प्रतियोगिताओं द्वारा जिन बच्चों ने प्रथम, द्वितिय तथा तृतिय स्थान हासिल करने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here