श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए जिला होशियारपुर से भेजी धार्मिक स्थलों की मिट्टी और पवित्र जल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। विश्व हिन्दु परिषद बजरंग दल होशियारपुर की तरफ से पूरे भारत वर्ष के तीर्थ स्थलों की मिट्टी व पवित्र जल श्रीराम जन्म भूमि आयोध्या जी में श्रीराम मंदिर निर्माण में इस्तेमाल होगा। उक्त जानकारी देते हुए जिला मंत्री जसवीर सिंह ने बताया कि 7 जून तक सभी तीर्थ स्थलों और शहीदी सामग्रों का जल और मिट्टी विश्व हिन्दु परिषद कार्यालय पंजाब लुधियाना में पहुंच जाएगी। 8 जून को एक साथ रथ के रूप में श्री आयोध्या धाम के लिए रवाना होगी।

Advertisements

इसके तहत होशियारपुर के पांच तीर्थ स्थलों से मिट्टी व जल जैसे कि खुरालगढ़ साहिब महाराज रविदास जी का तीर्थस्थल, माता राजनी देवी के मंदिर, दसूहा प्राचीन पांडवों के मंदिर और जो इतिहासिक गुरद्वारे होशियारपुर में है, से पवित्र मिट्टी व जल लेकर लुधियाना कार्यालय में पहुंचा दिया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब के संगठन मंत्री विजय पाल के मार्गदर्शन में पूरे पंजाब के तीर्थस्थलों से पवित्र जल व मिट्टी इक्ट्ठा हो गई है और उनके द्वारा जल्द ही श्रीराम मंदिर आयोध्या पहुंचा दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिला होशियारपुर से इस नेक कार्य के लिए जिला अध्यक्ष हरभजन पाल, जिला कोषाध्यक्ष राजवीर सिंह, जिला संयोजक करन पासी, जिला सेवा प्रमुख निशीकांत और जिला होशियारपुर की टीम ने सराहनीय सहयोग दिया है। इस अवसर पर हरभजन पाल ने संत सुरिंदर दास प्रधान खुरालगढ़ का विशेष तौर पर आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here