सरकार व प्रशासन बताए, कब तक मिलेगी रेत-मिट्टी की अधिकारिक दुकानों की सूची: तलवाड़

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। रेत और मिट्टी की हो रही काला बाजारी को रोकने हेतु बीते दिनों उठाई गई मांग, कि सरकार व प्रशासन आम लोगों को बताए कि कौन सी अधिकारित दुकानों से पैसे दे कर बिल के साथ रेत-मिट्टी प्राप्त कर सकते हैं, की मांग को आज समाज के बहुत से सामाजिक संगठनों वं कार्यकर्ताओं ने अपना समर्थन दिया। बुध्दिजीवी वर्ग से प्रोफैसर जोगिंदर बडियाल राजनीतिक विशेषज्ञ, समाज सेवी डा़ अजय बज्गा, दंत चिकित्सक अवनीश ओहरी, आर्टिस्ट सुनाल प्रिय, ऐडवोकेट एच. एच. सैनी, संदीप शर्मा, रिटायर्ड सूबेदार लेखराज के साथ साथ सामाजिक संस्था सवेरा, गो ग्रीन, संस्था सेवा समिति ने इस विषय पर जिलाधीश अपनीत रियात को पत्र लिख कर ऐसी दुकानों की सूची प्रदान करने के लिए कहा, जहंा से आम लोग रेत-मिट्टी खरीद सकें।

Advertisements

इस संबंध में और जानकारी देते हुए यूथ डिवैलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने बताया कि सरकार की तरफ से बाजार से कोई भी सामान खरीदने पर बिल कटवाने की बात कही जाती है। फिर रेत व मिट्टी खरीदने पर ऐसी व्यवस्था क्यों नहीं है। तलवाड़ ने कहा कि सोने का अंडा देने वाला यह धंदा लगभग पिछले एक दशक से आम लोगों के जी की जंजाल बन गया है।

उन्होने कहा कि अगर प्रशासन एवं सरकार हमें जल्द ऐसी दुकानों की सूची उपलब्ध नहीं करवाएगी, जिस से हम बिल ले कर रेत व मिट्टी खरीद सकें, तो हम पीडि़त वर्ग को साथ ले कर कोरोना के चलते सरकार के दिशा निर्देशों को मानते हुए शांति पूर्वक ढंग से आंदोलन शुरू करेंगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here