आब्जरवेशन होम, चिल्ड्रन होम व स्पैशल होम में रह रहे बच्चों को कोविड-19 के प्रति किया जाए जागरुक, नियमित हो मैडिकल चैकअप: एडीसी पंचाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त जिलाधीश डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) अमित कुमार पंचाल ने कहा कि मिशन फतेह के अंतर्गत जिले में स्थापित आब्जरवेशन होम, चिल्ड्रन होम व स्पैशल होम में रह रहे बच्चों को कोविड-19 के प्रति जागरुक किया जाए और सभी तरह की जरुर सावधानियों को अमल में लाया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान होम्ज में रह रहे बच्चों का नियमित तौर पर मैडिकल चैकअप व काउंसलिंग भी यकीनी बनाई जाए। वे जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल भलाई कमेटी होशियारपुर के कामकाज की चौथी तिमाही जनवरी 2020 से मार्च 2020 की रिव्यू बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने वन स्टाप सैंटर में भी इन सावधानियों को अमल में लाने के निर्देश दिए। बैठक में उनकी ओर से बच्चों की संभाल के लिए बने सरकारी होम, बाल भलाई कमेटी व जिला बाल सुरक्षा यूनिट के कार्यों की समीक्षा भी की गई।

Advertisements

अतिरिक्त जिलाधीश ने निर्देश देते हुए कहा कि आब्जरवेशन होम व चिल्ड्रन होम में रहने वाले बच्चों के खाने की पौष्टिकता में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए व खाना बनाने के दौरान सफाई व्यवस्था बरकरार रखनी भी यकीनी बनाई जाए। उन्होंने सिविल अस्पताल में बन रहे वन स्टाप सैंटर के निर्माण, सेफ स्कूल वाहन पालिसी, बाल विवाह, यौन शोषण से पीडि़त बच्चियों, बाल मजदूरी संबंधित मामलों की जानकारी व इस पर हुई कार्रवाई संबंधी प्रगति का भी जायजा लिया। उन्होंने गांव स्तरीय बाल सुरक्षा कमेटियों व ब्लाक स्तरीय बाल सुरक्षा कमेटियों की कारगुजारी संबंधी भी विचार विमर्श किया।

इस अवसर पर जिला प्रोग्राम अधिकारी डा. कुलदीप सिंह व जिला बाल सुरक्षा अधिकारी डा. हरप्रीत कौर ने जिले में चल रहे सभी प्रोजैक्टों के बारे में विस्तार से जानकारी भी दी। इस अवसर पर एस.एम.ओ. सिविल अस्पताल होशियारपुर डा. जसविंदर सिंह, डी.एस.पी. प्रेम सिंह, जिला खेल अधिकारी अनूप कुमार के अलावा सदस्य बाल भलाई कमेटी, सदस्य जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड, होम्ज के समूह सुपरिटेंडेंट, चाइल्ड लाइन होशियारपुर के प्रतिनिधि के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here