एन.जी.ओज ने जागरुकता अभियान में फूंकी जान, हर घर व दुकान तक की पहुंच

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। मिशन फतेह के अंतर्गत लोगों को जागरुक करने में जिले के गैर सरकारी संगठनों(एन.जी.ओज) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और लोगों को कोरोना वायरस से सावधान करने के लिए हर घर व दुकान तक अपनी पहुंच यकीनी बनाई है। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात नेे बताया कि एन.जी.ओज की ओर से जागरुकता की कमान संभालते हुए सामाजिक दूरी बरकरार रखने के अलावा मास्क व बार-बार हाथ धोने जैसी सावधानियां अपनाने के लिए जिला वासियों को जागरुक किया। इसके अलावा जहां एन.जी.ओज की ओर से लोगों को नि:शुल्क मास्क, जागरुकता पैंफलेट भी वितरित किए गए वहीं उन्हें कोवा एप डाउनलोड करने के लिए भी प्रेरित किया गया।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने प्रशंसा करते हुए कहा कि मिशन फतेह को जन-जन तक पहुंचाने में एन.जी.ओज ने प्रशंसनीय भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि जिले की सभी सब-डिविजनों में एस.डी.एम. की ओर से एन.जी.ओज को मिशन फतेह योद्धा के बैज लगाकर जागरुकता फैलाने के लिए रवाना किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना पर फतेह अमल के साथ ही पाई जा सकती है, इस लिए मिशन फतेह के अंतर्गत सामाजिक दूरी, मास्क, हाथ धोने जैसी सावधानियों को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बनाना समय की मुख्य जरुरत है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से राज्य को कोविड-19 से मुक्त करने के लिए चलाए गए जन जागरुकता अभियान मिशन फतेह के अंतर्गत जिले में जमीनी स्तर पर गतिविधियां करवाई जा रही हैं।

अपनीत रियात ने बताया कि एन.जी.ओज विजन केयर, उपकार एजुकेशनल एंड चैरीटेबल ट्रस्ट, श्री गुरु हरगोबिंद सेवा सोसायटी, बाबा दीप सिंह सेवा दल वेलफेयर सोसायटी के अलावा जिले की अनेकों एन.जी.ओज की ओर से कोरोना योद्धाओं की भूमिका निभाते हुए मिशन फतेह का संदेश घर-घर पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि नियमों का पालन कर एक जिम्मेदार नागरिक की तरह ही घर से बाहर निकला जाए। उन्होंने कहा कि घर से बाहर जाते समय मास्क पहनना बहुत जरुरी है। इसके अलावा सामाजिक दूरी व समय-समय पर हाथों को धोने जैसी सावधानियां अपनाने से कोरोना से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि मिशन फतेह के अंतर्गत जिला वासियों की एकजुटता के कारण पैदा हुई जन लहर के चलते जल्द कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here