कैबिनेट मंत्री अरोड़ा के कड़े संज्ञान के बाद शहर में नालों की सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर शुरु

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बरसात के दिनों में शहर के अलग-अलग बाजारों में जल भराव न हो इसके लिए नगर निगम द्वारा कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा के निर्देशों पर शहर में नालों की सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर शुरु कर दिया गया है। नालों की सफाई के कार्य में देरी का पता चलते ही श्री अरोड़ा ने इसका कड़ा संज्ञान लिया था और अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए थे कि नालों की सफाई का कार्य जल्द से जल्द शुरु करवाकर शहर निवासियों को राहत प्रदान की जाए। उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर काम में कोई देरी की जाती है तो इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Advertisements

सफाई कार्य में अनियमितता बरतने वाले अधिकारी और ठेकेदारों पर की जाएगी कार्यवाही: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

श्री अरोड़ा के निर्देशों पर निगम अधिकारियों द्वारा आज बस्सी ख्वाजू से होकर गुजरते नाले की सफाई का काम शुरु करवाया गया। इस मौके पर निगम अधिकारियों के अलावा सेठ शादी लाल, पूर्व पार्षद ध्यान चंद ध्याना, गुलशन राय व सुनीश जैन भी मौजूद थे। नालों की सफाई संबंधी कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने बताया कि नालों की सफाई को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा तथा बरसात के कारण पानी लोगों की दुकानों एवं घरों में न घुसे इसके लिए नालों की अच्छी तरह से सफाई करवाई जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह काम की मॉनिट्रिंग खुद करें ताकि किसी भी तरह की अनियमितता की गुनजाइश न रहे। उन्होंने ठेकेदार को भी काम पूरी ईमानदारी से करने की बात कही। ऐसा न करने पर ठेकेदार का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है। क्योंकि, शहर निवासियों की सेहत और मौलिक सुविधाओं से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

उनका कहना है कि पंजाब सरकार और नगर निगम द्वारा शहर वासियों की सहूलतों को ध्यान में रखते हुए समस्त विकास कार्य करवाए जा रहे हैं तथा जो कार्य जरुरी हैं उन्हें पहल के आधार पर करवाकर जनता को समर्पित किया जा रहा है। पिछले कई सालों से नालों की पूरी तरह से सफाई न होने के कारण यह अपनी उपयोगिता खो चुके थे, जिससे थोड़ी सी बरसात के कारण सडक़ें नहर का रुप धारण कर जाती थी, लेकिन इस बार नालों की अच्छी तरह से सफाई होने से यह समस्या पेश नहीं आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here