मीडिया के सहयोग से ही समाज में सकारात्मक बदलाव संभव: जिलाधीश ईशा कालिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिले में नशे के खात्मे के लिए जिला प्रशासन बड़े स्तर पर अभियान चलाए हुए है। लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरु क करने के लिए सरकार की ओर से डैपो(नशा रोकू अफसर) बनाए गए हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरुक किया जा सके। वहीं लोगों को अच्छी सेहत देने के उद्देश्य से शुरु मिशन तंदुरु स्त पंजाब मुहिम चलाई जा रही है जिसके चलते जिले में काफी सकारात्मक बदलाव आया है। इन दोनों अभियानों की सफलता में मीडिया का अहम रोल है, जिसके कारण इनको प्रचारित व प्रसारित करना संभव हो सका है।

Advertisements

कहा, नशे के खात्मे के लिए चलाए अभियान व मिशन तंदुरु स्त पंजाब की सफलता में मीडिया का सहयोग प्रशंसनीय

यह विचार होशियारपुर की नवनियुक्त जिलाधीश ईशा कालिया ने सर्विसस क्लब होशियारपुर में पत्रकार मिलन समारोह के दौरान व्यक्त किए। इस दौरान उनके साथ आई.ए.एस अधिकारी (अंडर ट्रेनिंग) श्री गौतम जैन, डी.पी.आर.ओ. हाकम थापर एवं ए.पी.आर.ओ. लोकेश चौबे भी उपस्थित थे।

शहर व जिले की समस्याओं को दूर करने के लिए करेंगे हर संभव कोशिश, माता चिंतपूर्णी के शुरु होने वाले मेले की व्यवस्था को लेकर नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि जिले में सकारात्मक बदलाव के लिए मीडिया का हमेशा ही अहम रोल रहा है और भविष्य में भी वे मीडिया से इसी तरह के सहयोग की उम्मीद करती है। पत्रकार मिलन समारोह के दौरान उन्होंने शहर व जिले की समस्याओं संबंधी पत्रकारों के साथ विस्तृत चर्चा की। जिलाधीश ने आश्वासन दिया कि उनके ध्यान में आई इन सभी समस्याओं को लेकर वे संबंधित विभागों को दिशानिर्देश जारी करेंगी और जल्द से जल्द इन समस्याओं के हल के लिए प्रयास करेंगी।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि माता चिंतपूर्णी के मेले संबंधी तैयारियों को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए वे एस.एस.पी होशियारपुर व कमिश्नर नगर निगम के साथ बैठक करेंगी और यह यकीनी बनाया जाएगा कि मेले के दौरान श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो व कानून व्यवस्था भी बनी रहे।
पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि होशियारपुर को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे, जिस संबंध में लोगों के सुझाव भी लिए जाएंगे और जिले को बेहतरीन पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी।

होशियारपुर को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने के लिए किए जाएंगे विशेष प्रयास और संकल्प की सफलता को इसी प्रकार रखा जाएगा कायम

उन्होंने कहा कि जिले के पूर्व पूर्व जिलाधीश विपुल उज्जवल जी की ओर से शुरु किया गया प्रोजेक्ट समर्पण इसी तरह चलता रहेगा और इसका और विस्तार किया जाएगा।

जिलाधीश ने कहा कि मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अंतर्गत डिप्टी डायरेक्टर डेयरी व जिला स्वास्थ्य अधिकारी के नेतृत्व में जिले भर की डेयरियों की चैकिंग करवाई जाएगी कि ताकि पता चल सके कि डेयरी संचालक पशुओं को किसी तरह की खुराक दे रहे हैं। अंत में उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वे उम्मीद करती हैं कि शहर व जिले में सकारात्मक बदलाव के लिए व कमियों को दूर करने के लिए वे जिला प्रशासन को हमेशा सहयोग देते रहेंगे। इस दौरान विभिन्न समाचार पत्रों व इलैक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here