शिव सेना हिन्दुस्तान ने ब्यास दरिया के पास भूमि कटाव व बांध की रिपेयर संबंधी जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिव सेना हिंदुस्तान के महासचिव पंजाब प्रदेश राम पाल शर्मा व उनके साथियों की तरफ से जिलाधीश को ब्यास दरिया से भूमि कटाव को रोकने और बरसात को देखते हुए बांध की रिपेयर संबंधी एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें उन्होंने कहा कि ब्यास दरिया के अधीन आते 30 गांव जिसमें सबसे बुरी हालत मंड मोतला ,हलेड जनार्दन, कोलिया, मेहताबपुर, तगड़ा, यादपुर, मौली, नौशहरा पत्तन, चकवाल आदि गांव उपस्थित हैं। हर वर्ष बरसात के दिनों में किसानों की जमीन का बहुत बुरी तरह कटान हो रहा है, जहां पर स्टड का ना होने से ब्यास दरिया का रुख चेंज हो रही है।

Advertisements

इसके साथ-साथ ब्यास दरिया को रोकने बाला बांध जगह-जगह से कमजोर हो चुका है, अगर बरसात ज्यादा हो गई तो यह बांध टूटने का खतरा है, जिससे जनजीवन और कई गांव खतरे में आ जाएंगे। उन्होंने जिलाधीश से अपील की कि हर वर्ष मंड क्षेत्र में ज्यादा पानी आ जाने के साथ फसलों और सब्जियों की बर्बादी होती है, किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए और निश्चित जगह पर स्टडो का निर्माण किया जाए।

जिससे किसानों की हर साल भूमि का कटान होता है, उसे रोका जाए तथा जल्दी से जल्दी मंड मौतला, हालेड जनार्दन का मौका देखा जाए। इस अवसर पर जिला देहाती अध्यक्ष हरजिंदर ठाकुर, जिला प्रचारक शास्त्री किशनचंद मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here