14 हजार से ज्यादा नौजवानों ने छाता लेकर दिया सामाजिक दूरी अपनाने का संदेश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लोगों को जागरुक करने के लिए पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह अभियान को जिला वासियों की ओर से खूब सराहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों की ओर से अपने-अपने स्तर पर जागरुकता फैला कर लोगों को कोविड-19 से बचने संबंधी सावधानियों से अवगत करवाया जा रहा है। इसी कड़ी में युवक सेवाएं विभाग की ओर से जागरुकता अभियान लगातार जारी है। उन्होंने बताया कि विभाग के नेतृत्व में यूथ क्लबों, एन.एस.एस. यूनिटों व रैड रिबन क्लबों के 14 हजार से ज्यादा वालंटियरों द्वारा घर-घर संपर्क अभियान चला कर लोगों को कोविड-19 से बचाव संबंधी जागरुक किया गया। उन्होंने कहा कि इस दौरान वालंटियरों ने लोगों को सामाजिक दूरी अपनाने, मास्क पहनने व 20 सैकैंड तक साबुन से हाथ धोने के लिए जागरुक किया।

Advertisements

जिलाधीश ने कहा कि युवक सेवाएं विभाग की ओर से हर बार अलग-अलग ढंग से लोगों को जागरुक किया जाता है ताकि लोगों तक सही रुप से जागरुकता का संदेश पहुंच सके। इस बार विभाग की ओर से यूथ क्लबों, एन.एस.एस वालंटियरों व रैड रिबन वालंटियरों को व्हाट्स एप, ई-मेल के माध्यम से संदेश दिया गया था कि जागरुकता अभियान के दौरान हर युवक, युवती छाते का प्रयोग जरुर करे क्योंकि जब कोई व्यक्ति छतरी लेता है तो दो व्यक्तियों के बीच अपने आप दूरी बन जाती है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा विभाग से जुड़े वालंटियरों की ओर से जिले में 4500 से अधिक हैंडमेड मास्क, 1500 के करीब डिस्पोजेबल मास्क वितरित किए व लोगों को जागरुकता पैंफलेट भी बांटे गए। उन्होंने कहा कि मिशन फतेह का संदेश पहुंचाने के लिए नौजवानों ने गर्मी की परवाह न करते हुए अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को निभाया है। उन्होंने नौजवानों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस तरह देश की आबादी में नौजवानों का सबसे अधिक हिस्सा है उसी तरह कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भी वे अग्रणीय योगदान दे रहे हैं।

सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली ने कहा कि जागरुकता अभियान के लिए हर वालंटियर को कम से कम 20 घरों को जागरुक करने का टास्क दिया गया था, जिस जिम्मेदारी को सभी ने बाखूबी निभाया। उन्होंने कहा कि कहा कि पिछले माह विभाग की ओर से आनलाइन राष्ट्रीय स्तरीय क्विज प्रतियोगिता करवाई गई थी और उस क्विज में 8 हजार के करीब भागीदार शामिल हुए थे। इन सभी भागीदारों के ई-मेल विभाग के पास मौजूद है। उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से उक्त मेलों सहित करीब 12 हजार लोगों को कोविड-19 के प्रति जागरुकता पोस्टर भी ई-मेल के माध्यम से भेजा गया था।

इसके साथ ही विभाग की ओर से जिले के यूथ क्लबों, एन.एस.एस. वालंटियरों व रैड रिबन क्लबों को लिंक भेजा गया है, जिस लिंक को खोलकर कोई भी नौजवान अपनी डिटेल व की गई जागरुकता की तस्वीर उस लिंक पर अपलोड करेगा तो उसका सर्टिफिकेट भागीदार को उस द्वारा की गई ई-मेल आई. डी पर भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नौजवानों की ओर से लोगों को जागरुक करने के साथ-साथ उन्हें कोवा एप भी डाउनलोड करने के लिए कहा गया व कईयों ने मौके पर ही कोवा एप डाउनलोड करवाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here