दूसरे राज्यों से आने वाले धान पर पैनी नजर रखेंगे जिला प्रशासन के उडऩ दस्ते

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बाहरी राज्यों से आने वाले धान पर पैनी नजर रखने के लिए जहां एस.डी.एम्ज व अन्य अधिकारियों को रोजाना इन नाकों में चैकिंग के आदेश दिए हैं वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से भी इन नाकों पर काफी सख्ती बढ़ा दी गई है और हर संदिग्ध वाहन की चैकिंग यकीनी बनाई जा रही हैं ताकि दूसरे राज्य का धान पंजाब की मंडियों में न पहुंच सके।
डिप्टी कमिश्नर के निर्देशों पर जिले के समूह एस.डी.एम्ज की ओर से भी अपने-अपने सब-डिविजनों के साथ लगते अंतर्राज्यीय नाकों की समीक्षा की गई व रात को वाहनों की चैकिंग भी की गई। बताते चलें कि होशियारपुर जिले में पुलिस की ओर से 11 अंतर्राज्यीय नाके लगाए गए हैं, जिनकी सीमा दूसरे राज्यों के साथ लगती है। यह नाके थाना गढ़शंकर के अंतर्गत कूकोवाल मजारी व मेंहदवानी,  थाना चब्बेवाल के अंतर्गत जेजों, थाना सदर होशियारपुर के अंतर्गत चक्क साधु, महिंगरोवाल, थाना हरियाना के अंतर्गत ढोलवाहा, थाना मुकेरियां के अंतर्गत मानसर, थाना हाजीपुर के अंतर्गत भवनाल व बुड्डाबढ़ और थाना तलवाड़ा के अंतर्गत रामगढ़ सीकरी व टैरेस पुल पर लगाए गए हैं।
डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि बाहरी राज्यों से आने वाले धान पर नजर रखने के लिए मार्किट कमेटी स्तर के उडऩ दस्ते भी बनाए गए हैं, जो रोजाना की जांच रिपोर्ट जिला कंट्रोलर खाद्य आपूर्ति व उपभोक्ता मामले को भेजेंगे। उन्होंने बताया कि जिले की 5 मार्किट कमेटियों में एस.डी.एम स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में मंडी बोर्ड, आबकारी विभाग व पुलिस विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीमें बनाई गई हैं, जो मार्किट कमेटी के अंतर्गत आती मंडियों में गैर कानूनी तरीके से दूसरे राज्यों से आने वाले धान पर नजर रखेंगे। उन्होंने बताया कि मार्किट कमेटी होशियारपुर के अंतर्गत आती मंडियों में एस.डी.एम शिवराज सिंह बल, डी.एस.पी परवेश चोपड़ा, आबकारी अधिकारी नवजोत कौर व सचिव मार्किट कमेटी जुगराज पाल सिंह, मार्किट कमेटी गढ़शंकर में एस.डी.एम अरविंद कुमार, डी.एस.पी तुषार गुप्ता, इंस्पेक्टर महिंदर सिंह व सचिव मार्किट कमेटी सुरिंदर पाल सिंह, मार्किट कमेटी दसूहा में एस.डी.एम रणदीप सिंह हीर, डी.एस.पी रणजीत सिंह, इंस्पेक्टर मंजीत कौर व सचिव मार्किट कमेटी जसविंदर सिंह, मार्किट कमेटी मुकेरियां में एस.डी.एम अशोक कुमार, डी.एस.पी रविंदर सिंह, आबकारी अधिकारी नीतिका व सचिव मार्किट कमेटी बिक्रमजीत सिंह और मार्किट कमेटी टांडा में एस.डी.एम रणदीप सिंह हीर, डी.एस.पी राज कुमार, आबकारी अधिकारी संदीप कुमार व सचिव मार्किट कमेटी सुुरिंदर पाल सिंह अपने अंतर्गत आती मंडियों में अपनी टीम सहित बाहर राज्यों से आने वाले धान पर नजर रखेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि मंडियों में अगर कोई आढ़ती या शैलर मालिक पंजाब से बाहर से आए धान की खरीद के गैर कानूनी कारोबार में लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here